Maharajganj fire: गैस रिसाव के कारण लगी भीषण आग, 10 घर जलकर राख, घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 01:06 AM (IST)

महराजगंज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद महराजगंज (Maharajganj) के निचलौल ब्लॉक में उस समय हड़कंप मच गया जब गैस सिलेंडर के रिसाव (Gas cylinder leak) होने के कारण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और एक के बाद एक करके दश घरों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे घर में रखे सभी नगदी समेत खाद्यान्न सामग्रियां भी जलकर राख हो गई।
PunjabKesari
प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत नेपाल बॉर्डर से सटे मुसहर बस्ती गेड़हवा गांव के जलागम टोला में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की भयावह लपटों को देख लोगों में घंटों अफरा तफरी मची रही। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अग्निशमन के कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से घंटो बाद आग पर काबू पाया।
PunjabKesari
बता दें कि मुसहर बस्ती गेड़हवा के टोला जलागम निवासी बाबूलाल की बेटी शुक्रवार की शाम करीब साढ़े चार बजे घर के अंदर गैस पर खाना बना रही थी। इसी बीच गैस रिसाव होने से घर मे आग लग गई। आग तेज हवाओं के साथ बिकराल रुप ले ली। उसके बाद कौशल, हैदर, इस्लाम, मुन्ना, शकील, हफीज, मुन्नू, व्यास और अमरचंद के मकान को आग की भयावह लपटों ने चपेट में ले लिया। जिसके चलते इस सभी के घरों में रखे नगदी और सामान जलकर राख हो गए।
PunjabKesari
घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों में मचे भगदड़ को नियंत्रित करने में जुटी रही। जिसके साथ घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी और घर में रखे नगदी समेत खाद्यान्न सामग्रियां भी जलकर राख हो चुकी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static