नेपाली नागरिक का जबरन मुंडन कराने के मामले पर बड़ी कार्रवाई, विश्व हिंदू सेना के 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 18, 2020 - 11:30 AM (IST)

वाराणसीः यूपी में नेपाली नागरिक का जबरन मुंडन कराने के मामले ने पुलसिया कार्रवाई की गई है। जिसके चलते इस कार्य को अंजाम देने वाले विश्व हिंदू सेना के संस्थापक अरुण पाठक समेत अज्ञात कार्यकताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अभी तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें संतोष पांडेय, राजू यादव, अमित दुबे और आशीष मिश्रा प्रमुख हैं. वहीं मुख्य आरोपी अरुण पाठक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। वहीं इस मामले में यूपी डीजीपी एचसी अवस्थी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

दरअसल,  नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के भगवान श्री राम के जन्मभूमि को लेकर किए गए विवादित बयान का मुद्दा गर्माता जा रहा है। देशभर में लोगों ने इस विषय पर उनके खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें नेपाली युवक का मुंडन करके उस पर जय श्री राम लिखा है।

बता दें कि हिन्दूवादी संगठन ने गंगा किनारे नेपाली युवक के सिर के बाल का मुंडन करके उस पर जय श्री राम लिखा। इतना ही नहीं उस नेपाली युवक से नेपाली पीएम के खिलाफ बयान और नारेबाजी भी कराया गया। जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वहीं अब वाराणसी पुलिस ने नेपाली व्यक्ति का सर मुंडवाने और आपत्तिजनक नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के सम्बंध में भेलूपुर थाने पर दर्ज मुकदमा संख्या 335/20 धारा 295, 505, 120B,153A, 67आईटी एक्ट, 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static