सहारनपुर: कोरोना काल में अगर आप शादी में जा रहे हैं तो इन बातों का भी रखें ख्याल

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 01:00 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए विवाह मंडप में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एस. बी. सिंह ने बैंक्वेट हॉल और विवाह मंडप स्वामियों को निर्देश दिया है कि विवाह मंडप और बैंक्वेट हॉल में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के नियमों से खिलवाड करने वाले के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि कोविड के साथ-साथ प्रत्येक विवाह मंडप और बैंक्वेट हॉल में अग्निसुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम भी किए जाएं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के नियमों में निर्धारित संख्या के आधार पर ही आगुतुक की संख्या निर्धारित की जाए। आयोजककर्ता से यह लिखित में लिया जायेगा कि आने वाले समस्त व्यक्ति कोविड-19 के नियमों का पालन करेंगे तथा मास्क पहन कर आयेंगे। उन्होंने कहा कि बिना मॉस्क के किसी भी व्यक्ति को बैंक्वेट हॉल में प्रवेश न दिया जाए।

बैंक्वेट हॉल के गेट पर प्रत्येक व्यक्ति का मॉस्क और तापमान चैक किया जाने के साथ ही प्रत्येक व्यक्ति के हाथों को सेनेटाइज कराया जाए। उन्होंने कहा कि विवाह मंडप और बैंक्वेट हॉल में कार्य कर रहे सभी कर्मचारी भी हैंड गल्ब्स और मास्क का शत-प्रतिशत प्रयोग करेंगे। किसी भी स्थिति में एक समय में 200 से ज्यादा व्यक्तियों को आयोजन में सम्मिलित होने की अनुमनि नहीं दी जायेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static