Mathura News: युवक ने थिनौल डालकर की स्ट्रीट डॉग को जलाने की कोशिश, पूछताछ में बताई क्रूरता की वजह

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 04:01 PM (IST)

Mathura News (मदन सारस्वत): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कुछ दिन पहले एक चूहे को पानी में डुबोकर मारने का मामला पूरी तरह से सुलझा भी नहीं, कि अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा (Mathura) में एक बेजुबान जानवर को एक युवक द्वारा थिनौल (Thinol) डालकर जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। युवक द्वारा बेजुबान कुत्ते पर की गई इस दरिंदगी को लेकर स्थानीय लोगों में भी आक्रोश है। वहीं,  इस मामले को लेकर एक व्यक्ति द्वारा पुलिस में शिकायत करके रिपोर्ट दर्ज  कराई गई है। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

PunjabKesari

स्थानीय लोगों ने बड़ी मुश्किल से आग बुझाकर डॉग को बचाया
बता दें कि यह मामला जिले के थाना सदर बाजार इलाके का है। जहां पर रात को 20 बर्षीय देवेश नाम के एक युवक ने सो रहे स्ट्रीट डॉग के ऊपर अचानक ज्वलनशील पदार्थ (flammable material) थिनौल डालकर आग लगा दी।

यह भी पढ़ेंः Ghaziabad News: 17 लाख रुपये का बिल पास करने के लिए JE ने ली थी 1 लाख की रिश्वत! एंटी करप्शन यूनिट ने रंगे हाथों दबोचा

जिसके बाद बेजुबान जानवर कुत्ता बुरी तरह से तड़पने लगा और फिर स्थानीय लोगों ने बड़ी मुश्किल से उसकी आग को बुझाकर उसे बचाया। इसके बाद लोगों ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई।

PunjabKesari

आरोपी ने गुस्से में की ये हरकत- पुलिस
डॉग को आग लगाने वाला युवक स्थानीय लोगों के आने पर वहां से भाग गया। उसे भागता देख लोगों ने उसका पीछा किया और उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जिसके बाद एक युवक रविंद्र भारद्वाज ने थाना सदर बाजार में आरोपी युवक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम (animal cruelty act) के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई।

PunjabKesari

पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद आरोपी युवक देवेश को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, इस मामले में एसपी सिटी का कहना है, जिस कुत्ते पर ज्वलनशील पदार्थ डाला था, उस पर आरोपी का कहना है कि कुत्ते ने पहले मुझे काट लिया था, इसलिए गुस्से में ये हरकत कर दी। फिलहाल, पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static