मायावती बोलीं- सत्ता में आई बसपा तो ''सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय'' की नीति पर करेगी काम

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 06:35 PM (IST)

मिर्जापुर: भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस एवं अन्य विरोधी दलों को सत्ता में नहीं आने देने का आह्वान लोगों से करते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने बृहस्पतिवार को कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी 'सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' की नीति पर काम करेगी। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में आयोजित एक चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए मायावती ने कहा, ‘‘भाजपा सरकार की गलत नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है। भाजपा सरकार में गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई लगातार बढ़ रही है। देश में फैला भ्रष्टाचार भी अब तक समाप्त नहीं हुआ है।'' उन्होंने कहा, ‘‘देश के लोकसभा चुनाव में भाजपा, कांग्रेस और उनकी अन्य साथी पार्टियों को सत्ता में नहीं आने देना है।

सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' की नीति पर काम करेगी बसपा 
उन्होंने कहा, ''केन्द्र की सत्ता में आने पर बहुजन समाज पार्टी 'सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' की नीति पर काम करेगी।'' उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा पर कांग्रेस की तरह गलत नीतियों पर चलने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों की जातिवादी, पूंजीवादी और साम्प्रदायिक नीतियों की वजह से वे लोग इस बार केंद्र की सत्ता में आसानी से वापस नहीं आने वाले हैं ।'' मायावती ने दावा किया, ‘‘देश में मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक लोगों की हालत काफी खराब है। इसका खुलासा सच्चर कमेटी की रिपोर्ट में भी किया गया है।

घोषणा पत्र नहीं जारी करती बसपा 
उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी कोई घोषणा पत्र जारी नहीं करती । हम कहने में नहीं करने में बसपा विश्वास करती है । जिसका नकल कुछ पार्टियों करते हैं । उन्होंने कहां की गरीबों को कुछ राशन दिया जा रहा है। जिससे उनका स्थाई रूप से भला होने वाला नहीं है । मुफ्त राशन की आड़ में वोट लेने का प्रयास किया जा रहा है। कहा कि राशन सरकार अपनी जेब से नहीं दे रही है । वह आपके टैक्स से राशन दिया जा रहा है। इसमें भाजपा व आरएसएस की कोई भूमिका नहीं है ।

धर्म की आड़ में मुस्लिम समाज का शोषण कर रही सरकार 
मायावती ने कहा कि गरीबी को दूर करने के लिए हर हाथ को कम देने का काम बसपा ने अपने चार बार के कार्यकाल में किया है । काफी वर्षों से बढ़ रही बेरोजगारी व महंगाई से जनता परेशान है। धर्म की आड़ में मुस्लिम समाज का शोषण व उत्पीड़न किया जा रहा है । जिसे बसपा की सरकार केंद्र में आने के बाद उसे रोका जाएगा । उन्होंने कहा कि अन्य सरकारों की तरह समाज के लोगों को भत्ता न देकर रोजी-रोटी दिलाने काम किया जाएगा उन्होंने समाज के लोगों को जारी हवा हवाई घोषणा पत्रों के भ्रम में नहीं आने को कहा। मायावती ने महापुरुषों का नाम लेते हुए कहा कि उनके सपनों को पूरा करने का काम बसपा कर रही है । उन्होंने वोट वाले दिन बसपा के प्रत्याशियों को हाथी के सामने लगे बटन को दबाने का आह्वान किया।

ओपीनियन पोल का इस्तेमाल करके गुमराह करती है भाजपा 
मायावती ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से केंद्र और अधिकांश राज्यों में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सरकार होने की वजह से उनका विकास बंद सा हो गया है।'' मायावती ने आगाह करते हुए कहा कि विरोधी पार्टियां अपने—अपने पक्ष में हवा बनाने के लिये ओपीनियन पोल का इस्तेमाल करके जनता को गुमराह करने की कोशिश करेंगी। उन्होंने कहा कि हमें इससे सावधान रहना होगा और बसपा अगर सत्ता में आती है तो वह कागजी काम करने के बजाय जमीन पर ठोस काम करेगी।  इस मिर्जापुर लोकसभा प्रत्याशी मनीष त्रिपाठी, भदोही लोकसभा प्रत्याशी हरि शंकर सिंह और राबर्ट्सगंज सोनभद्र के प्रत्याशी धनेश्वर गौतम के समर्थन में वोट मांगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static