मेरठ: अयोध्या फैसले से पूर्व ड्रोन कैमरे से पुलिस ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 06, 2019 - 06:54 PM (IST)

मेरठ: अयोध्या विवाद में आने वाले सुप्रीम कोर्ट फैसले को लेकर जहां हर जगह कड़ी निगरानी और ध्यान रखा जा रहा हैं, वहीं पर मेरठ ज़िला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। दोंनो पक्षों के धार्मिक विद्वानों के साथ बैठक कर पुलिस ने जनता का सहयोग करने की मांग की है।

PunjabKesari

प्रशासन ने कड़ी चेतावनी के साथ कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट करता है तो उसके खिलाफ रासुका भी लगाई जा सकती है। मेरठ के हापुड़ अड्डे और मुख्य चौराहों पर पुलिस ने ड्रोन कैमरे से अभ्यास के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर निगरानी रखते हुए हालातों का जायज़ा लिया। इस दौरान वहां पर पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

PunjabKesari

अधिकारियों का कहना है कि जिले के कई ऐसे संवेदनशील इलाके हैं जहां पर ड्रोन कैमरे द्वारा नजर रखी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने जंता से अपील करते हुए कहा कि अयोध्या मामले के फैसले का सभी सम्मान करें और आपस में भाईचारा कायम रखें और इस दौरान अगर कोई माहौल बिगाड़ने की कोशिश करता है तो इसकी सूचना 100 या 112 नंबर पर दें।

PunjabKesari

सोशल मीडिया या किसी अन्य माध्यम से भड़काऊ प्रतिक्रिया देने वालों के खिलाफ रासुका भी लगाई जा सकती है। अगर किसी दूसरे जिले या राज्य से भी किसी तरह की कोई पोस्ट सामने आती है तो उस पर भी ध्यान न दें। इसके अलावा पुलिस ने 200 ऐसे लोगो को भी चिंहित किया है जोकि पूर्व में असामाजिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं। ऐसे लोंगो को खासतौर से निगरानी में रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static