ईंट भट्ठा व्यापारी का अपहरण, फिर मेरठ ले जाकर की हत्या, पुलिस बोलीं- रुपयों के लेनदेन में हुई हत्या

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 05:43 PM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में कमिश्नरेट थाना के गांव सिकरोड़ निवासी भट्ठा व्यापारी का बदमाशों ने अपहरण कर लिया। उसके बाद आरोपियों ने मेरठ में लेकर जाकर उनकी निर्मम हत्या कर दी। आरोपियों ने व्यापारी के शव को गड्डे में दबाकर पुन: घर वापस आ गए। जब व्यापारी घर नहीं लौटा तो परिजनों ने अपने स्तर से जांच पड़ताल की लेकिन उसका कहीं पर भी कुछ पता नहीं चल सकता। पीड़ित परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताई। उसके बाद गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज कराई।

FIR दर्ज होते ही एक्शन में आई पुलिस
ईंट भट्ठा व्यापारी के अपहरण की FIR दर्ज होते ही एक्शन में आई पुलिस ने संदिग्धों पर शिकंजा कसा। पुलिस ने योगेंद्र शर्मा के दोस्त को उठाया। थाने लेकर कर गई। पूछताछ में पुलिस को दोस्त पर ही शक हुआ। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया और सच सामने आ गया। गाजियाबाद कमिश्नरेट के थाना नंद ग्राम के गांव सिकरोड़ निवासी देवेंद्र शर्मा भट्ठा व्यापारी है। उनके दो बेटी और एक बेटा योगेंद्र उर्फ गोलू (24) है। देवेंद्र ने बताया कि बेटा सिकरोड रोड पर डीके ट्रेडर्स के नाम से ऑफिस चलाता था। बीती 1 मई को वह ऑफिस बंद कर घर के लिए निकला, लेकिन योगेंद्र घर नहीं पहुंचा। काफी तलाश के बाद भी योगेंद्र का सुराग नहीं लगने पर परिजनों ने नंद ग्राम थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई।

पुलिस बोलीं 40 हजार रुपए के लिए की गई हत्या
पुलिस ने बताया योगेंद्र ने विकास को अपना गैरेज किराये पर दिया था। जिसका 40 हजार  बकाया था। योगेंद्र लगातार पैसों को लेकर तकादा कर रहा था। इसी कारण योगेंद्र की हत्या की गई। हालांकि पुलिस की इस खुलासे पर परिजन सवाल उठा रहे हैं। परिजनों का कहना है कि 40 हजार तो विकास ने किस्तों में दे दिए थे, पैसों को लेकर हत्या नहीं की गई है, हत्या की वजह कुछ और है।

आरोपी ने यू बनाई हत्या की योजना
आरोपी विकास पुलिस की पूछताछ में बताया कि योगेंद्र अपहरण से पहले ओला बुक की। इसके बाद योगेन्द्र का अपहरण कर लिया। उसकी हत्या कर शव को गड्ढे में दफना दिया था फिलहाल पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त ओला को कब्जे में ले लिया। ओला से कुछ नशीली वस्तु और लोहे की रॉड बरामद की है। पुलिस को शक है कि आरोपी ने नशीली दवाएं देकर योगेंद्र को बेहोश किया और फिर उसकी हत्या की।  फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static