मेरठ: कलेक्शन एजेंट से 18 लाख की लूट निकली फर्जी, पीड़ित ही निकला आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 03:57 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में व्यापारी के कलेक्शन एजेंट से 18 लाख की लूट की घटना फर्जी निकली। पुलिस ने सोमवार को मामले का खुलासा किया। कलेक्शन एजेंट्स ने लूट की फर्जी घटना दिखाकर अपने मालिक को चूना लगाने की साजिश रची थी। जिसमें 3 लोग शामिल थे। आरोपियों ने प्लान के अनुसार इस वारदात को अंजाम दिया। वहीं, पुलिस ने लूट की रकम बरामद कर ली है। साथ ही 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए पूरा मामला
मामला जिले के बहसूमा थाना क्षेत्र का है। यहां कलेक्शन एजेंट से 18 लाख की लूट की वारदात से हड़कंप मच गया था। इसके बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। रात भर चेकिंग के बाद पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग सका। वहीं, सोमवार को पुलिस की छानबीन के दौरान 18 लाख की लूट की वारदात से पर्दा उठ गया। दरअसल, कलेक्शन एजेंट्स मुनीम ने पंकज कुमार और अन्य चालक सचिन को भी इस साजिश में शामिल किया था। घटना वाले दिन जब दोनों बहसूमा से लगभग 2 किलोमीटर आगे जा रहे थे तो योजना के अनुसार तीसरे अभियुक्त के द्वारा उनकी गाड़ी को ओवरटेक किया गया और पैसों से भरा बैग लूट लिया गया। घटना को लूट का रूप देने के लिए मुनीम और पंकज के द्वारा गाड़ी का शीशा फोड़ दिया गया और मिर्च का पाउडर भी अन्दर फैलाया गया फिर दोनों ने मालिक को फोन कर घटना के बारे में बताया। वहीं, पुलिस की जांच में साजिश का पर्दाफाश हो गया है।

8 लाख की लूट फर्जी थी
जिले के एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने इस सनसनीखेज कांड का खुलासा करते हुए बताया कि कलेक्शन एजेंट से 18 लाख की लूट फर्जी थी। वादी खुद इस कांड का मास्टरमाइंड निकला। पुलिस ने आरोपी मुनीम के पास से 18 लाख की रकम बरामद कर ली। साथ ही इस फर्जी कांड को अंजाम देने वाले 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि 1 अभी भी फरार है।

रकम देखकर मन में आया लालच
इस मामले में वादी मुनीम राजीव शर्मा और गाड़ी के चालक पंकज ने बताया कि तीसरे अभियुक्त सचिन के साथ मिलकर इस घटना को उसने अंजाम दिया। वहीं, पुलिस ने बताया कि काफी लम्बे समय मुनीम कम्पनी में करता था और समय-समय पर उसे उधार के पैसे लाने के लिए आसपास के जनपदों में जाना पड़ता था। रकम काफी अधिक होती थी, इसलिए उसके मन में लालच आ गया और पैसे हड़पने की साजिश रच डाली।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static