लखीमपुर खीरी हिंसा: केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को हुआ डेंगू, जेल से अस्पताल में शिफ्ट

punjabkesari.in Sunday, Oct 24, 2021 - 11:56 AM (IST)

लखीमपुर खीरी: जिले के तिकुनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत की घटना के मुख्‍य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र 'टेनी' के पुत्र आशीष मिश्रा के डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) और तिकुनिया मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के सदस्य अरुण कुमार सिंह ने रविवार को आशीष मिश्रा के डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि की। 

उन्होंने कहा कि बुखार और डेंगू से पीड़ित होने के कारण पूछताछ के लिए चिकित्सकीय रूप से अनुपयुक्त होने की वजह से आशीष मिश्रा को उचित चिकित्सा के लिए वापस जिला जेल भेज दिया गया है। तिकुनिया मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ मोनू के डेंगू से पीड़ित होने की आशंका के बाद शनिवार को उनका नमूना जांच के लिए भेजा गया। शनिवार की शाम लखीमपुर खीरी जिला जेल के अधीक्षक पीपी सिंह ने बताया कि "अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि वह (आशीष मिश्रा) डेंगू से पीड़ित है। उसका नमूना परीक्षण के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट आने के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी।" रविवार को एसएसपी ने आशीष के डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि कर दी। उन्होंने बताया कि शनिवार की देर शाम को ही आशीष को जिला जेल में भेज दिया गया। आशीष मिश्रा सहित तीन अन्य को पूछताछ के लिए शुक्रवार शाम को दो दिन के लिए अदालत से पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया था। इस बीच, शनिवार को गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों मोहित त्रिवेदी, रिंकू राणा और धर्मेंद्र को शनिवार शाम को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। जांचकर्ताओं ने उनके 14 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड के लिए आवेदन दिया। इन तीनों के पुलिस हिरासत रिमांड अर्जी पर सोमवार को सुनवाई होगी।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया क्षेत्र में तीन अक्टूबर को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के एक बयान से आक्रोशित किसानों द्वारा मंत्री के पैतृक गांव में आयोजित समारोह में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ हत्‍या समेत संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया और मामले में अब तक 13 लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static