मानसून सत्र 2020: विधानभवन में थर्मल स्कैनिंग के बाद ही मिलेगा प्रवेश

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 06:28 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान मंडल के 20 अगस्त से शुरू हो रहे मानसून सत्र में विधायकों, पत्रकारों और कर्मचारियों को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश करने दिया जायेगा।

विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने आज 17वीं विधान सभा के 2020 के द्वितीय सत्र के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में बैठक बुलाई और कहा कि विधान सभा के सभी कर्मियों की कोरोना जांच करा दी गयी है। विधायकों की भी कोरोना जांच जारी है। सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए सभी कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। मीडिया कर्मियों के लिए इस बार तिलक हाल में बैठने की व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने कहा कि सदस्यों को विधान भवन में आने जाने के लिये निर्बाध एवं सुविधाजनक व्यवस्था तथा वाहनों की पार्किंग की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए गये है। विधान सभा के प्रवेश के सभी गेटों पर सदस्यों एवं मीडिया कर्मियों के वाहनों की जांच एवं थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा। इसी के साथ विधायकों से अनुरोध किया गया है कि सत्र के दिनों में वह अपने साथ सहयोगी को नहीं लाएं।

दीक्षित ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच सदन का सत्र बहुत ही चुनौतीपूर्ण है। सभी विधायकों, मीडिया कर्मियों से अपील की है कि विधान सभा द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार थर्मल स्कैनिंग एवं कोविड जांच कराने के लिये हर तरह का सहयोग दें।

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, महानिदेशक पुलिस हितेश चन्द्र अवस्थी, कमिश्नर लखनऊ मुकेश मेश्राम, प्रमुख सचिव विधान सभा प्रदीप कुमार दुबे, पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय, मार्शल विधान सभा के साथ-साथ पुलिस विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी भी उपस्थित थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static