मुकेश अंबानी और उनके परिवार को विदेश में भी मिलेगी Z+ सिक्योरिटी, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को दिया आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 11:17 AM (IST)

लखनऊ: देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court) ने बड़ा आदेश जारी किया है। जस्टिस कृष्ण मुरारी की अध्यक्षता वाली बेंच ने सोमवार को जारी किए गए आदेश में कहा कि उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मिली सुरक्षा मुंबई ही नहीं बल्कि पूरे भारत और विदेश यात्रा के दौरान भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....मां ने अपनी 6 साल की बच्ची को सैनिटाइजर डालकर जिंदा जलाया, फिर चोरी छिपे किया ये काम

PunjabKesari

कोर्ट ने कहा कि जब मुकेश अंबानी और उनका परिवार को भारत में सुरक्षा महाराष्ट्र राज्य और गृह मंत्रालय सुनिश्चित करेगा। वहीं, जब वह या उनका परिवार विदेश यात्रा पर हों तो गृह मंत्रालय उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मिली Z+ सिक्योरिटी का खर्च अंबानी द्वारा वहन किया जाएगा।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....Umesh Pal murder case: प्रयागराज पुलिस ने लखनऊ में अतीक अहमद के आवास पर मारा छापा, दो लग्जरी कारें कीं जब्त

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश अंबानी को सुरक्षा प्रदान किए जाने को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में मुकदमे बाजी पर विराम लगाने के उद्देश्य से जारी किया है। बता दें कि पिछले साल 22 जुलाई को अपने आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को सुरक्षा जारी रखने की अनुमति जारी रखते हुए अंबानी और उनके परिवार को सुरक्षा देने के लिए कहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static