सरकारी बंगला छोड़ने के बाद मुलायम ने बनाया नया आशियाना, देखिए तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 02:43 PM (IST)

लखनऊः उच्चतम न्यायालय के आदेश पर सरकारी बंगला छोडऩे वाले समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ की भीड़भाड़ से परे शहर के बाहरी छोर पर स्थित किराए के बंगला को अपना नया आशियाना बनाया है। इस बीच राज्य संपत्ति विभाग सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा खाली किए गए सरकारी बंगला में नष्ट अथवा गायब हुए सामान की सूची बना रहा है।
PunjabKesari
सरकारी बंगला छोडने के बाद राजकीय अतिथि गृह में ठहरे मुलायम सिंह यादव ने गुरूवार शाम अपना सामान शहीद पथ स्थित अंसल एपीआई टाउनशिप के बंगला नम्बर 12-ए, सेक्टर सी-3 में शिफ्ट किया। मुलायम और उनके पुत्र अखिलेश यादव ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार पिछली 2 जून को विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने सरकारी बंगले खाली कर दिए थे।
PunjabKesari
अखिलेश यादव भी जल्द ही पिता के नये आवास से सटे निजी बंगले को अपना आशियाना बनायेंगे। बंगले की साजसज्जा का काम अभी चल रहा है। राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने शुक्रवार को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खाली सरकारी बंगले में हुई टूट फूट और चीजों के गायब होने की सूची तैयार की जा रही है। इसमें विभिन्न विभागों के कर्मी कार्यरत है। बंगले में कई काम निजी तौर पर कराये गये थे। इस कारण सूची बनने में कुछ और समय लग सकता है।
PunjabKesari
सपा अध्यक्ष ने बंगला दो जून को खाली किया था जिसके बाद संपत्ति विभाग के अधिकारियों ने मीडिया की मौजूदगी में बंगले को खोला था जहां कई जगह टूटफूट के पुख्ता निशान मिले थे। बाद में सरकार ने सरकारी संपत्ति के नुकसान को देखते हुये जांच का फैसला लिया था। राज्यपाल रामनाईक ने भी राज्य सरकार को इस मामले में जांच की सलाह दी थी। हालांकि अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया था कि टोंटी चोर कह कर सरकार उनकी छवि को बदनाम करने का प्रयास कर रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static