मुलायम सिंह के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार, CM योगी ने कन्याओं का पखारा पैर...विधि विधान से किया पूजन, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 07:34 AM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के समर्थकों के लिए राहत भरी खबर है।  दरअसल, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव की तीसरे दिन स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक सीने में इन इंफेक्शन में कमी आई है। अब उन्हे लगातार खांसी नहीं आ रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्र की नवमी तिथि मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर स्थित भवन में विधि-विधान के साथ परंपरागत कन्या पूजन किया।

 CM योगी ने कन्याओं का पखारा पैर, दुर्गा स्वरूपा 9 कुंवारी कन्याओं का विधि विधान से किया पूजन
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्रि की नवमी तिथि मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर स्थित भवन में विधि-विधान के साथ परंपरागत कन्या पूजन किया। उन्होंने मां भगवती के नौ स्वरूपों की प्रतीक नौ कन्याओं, एक बटुक भैरव के पांव पखारकर पहले पूजा-अर्चना की, उसके बाद अपने हाथों से भोजन कराकर दक्षिणा के साथ उनकी विदाई की। इस दौरान मंदिर में पहुंची अन्य कन्याओं को भी उसी श्रद्धाभाव से भोजन कराया गया और विदाई की गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मातृशक्ति की आराधना हमारे देश की संस्कृति है। इसीलिए नवरात्र के नवें दिन कन्या पूजन का विधान है।

संपत्ति कुर्क के बाद अलका राय का छलका दर्द, बोलीं- मुख्तार से एक बार मुलाकात की मिल रही सजा
मऊ: माफिया एवं पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को निजी एंबुलेंस उपलब्ध कराने को लेकर विवादों में फंसी श्याम संजीवनी हॉस्पिटल की डॉक्टर डॉ अलका राय पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है।  गैंगस्टर एक्ट के तहत बाराबंकी और मऊ जिले के राजस्व और पुलिसकर्मियों की टीम ने दो करोड़ 65 लाख से अधिक संपत्ति को कुर्क कर लिया है। वहीं इस कार्रवाई के बाद डॉ अलका राय बोली कि एक बार मुख्तार अंसरी से मुलाकात की थी जमीन का विवाद उसकी मुझे सजा मिल रही है।

हे भगवानः शराब के लिए रुपये न देने पर शराबी पति ने पत्नी के साथ ये क्या कर दिया?
बरेलीः नशा नाश कर देता हैं, यह कहावत तो आपने सुनी ही होंगी। जी हाँ नशा सच में इंसान को बर्बाद कर देता है। नशे से सिर्फ वही इंसान बर्बाद नहीं होता जो की नशा करता हैं बल्कि उससे जुड़े लोगों का भी जीवन जीना दूभर हो जाता है।

 कलयुगी पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को तड़पाया, फिर हत्या कर शव फंदे से लटकाया!
रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले से एक हैरान करने देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक कलयुगी पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को पहले पहले तड़पाया फिर अपने जुर्म को छिपाने के लिए पति को फंदे से लटका दिया। जब सुबह हुई तो पत्नी ने हाईवोल्टेज ड्रामा करने लगी। पुलिस और परिजन पत्नी के झांसे में पड़ गए।

 विजयादशमी पर CM योगी व राज्यपाल ने प्रदेशवास‍ियों को दी शुभकामनाएं, कहा- भगवान श्रीराम देते है आदर्श जीवन जीने की प्रेरणा
लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने महानवमी व विजयादशमी के इस शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। सीएम योगी और राज्यपाल ने अपने ट्विटर पर ट्वीट कर सारे प्रदेश वासियों को बधाई दी है।

 फिरोजाबादः गैस की कीमतों में इजाफे से संकट में उद्योग, बंदी की कगार पर कारखाने
फिरोजाबादः प्राकृतिक गैस की कीमतों में हो रहे इजाफे का असर उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में कांच उद्योग पर पड़ रहा है। संकटग्रस्त कांच के कारखाने बंद होने लगे हैं। फिरोजाबाद के कांच कारखानों की भट्टियों में ईंधन के रूप में प्राकृतिक गैस का प्रयोग किया जाता है। गैस की कीमतों में बदलाव से फिरोजाबाद में सप्लाई होने वाली आरएलएनजी गैस की दरों में करीब 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उद्यमियों का मानना है गैस की कीमतों में अभी और वृद्धि की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

OMG: जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड परिसर में महिला मरीज का झांड़फूंक कर तांत्रिक कर रहा इलाज
बुंदेलखंडः उत्तर प्रदेश के पिछड़े जनपद महोबा में आज भी झाड़फूंक से लोग इलाज कराने में विश्वास रखते हैं। डॉक्टरों से ज्यादा तांत्रिक, ओझाओं और बाबाओं से इलाज कराने के मामले सामने आते रहते हैं। सबसे अजीब बात तो यह है कि जिला अस्पताल में भी इन तांत्रिकों से मरीज इलाज करा रहे हैं।

झांसी पॉलीटेक्निक गैंगरेप में 8 दोषियों को उम्रकैद: 23 महीने पहले नाबालिग छात्रा से की थी दरिंदगी की हदें पार
झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्रावास में लगभग 23 महीने पहले दिन दहाड़े एक नाबालिग छात्रा के साथ हुए गैंगरेप मामले के 8 दोषियों को अदालत ने सोमवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी। उन पर 56-56 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। कुल जुर्माना 4.48 लाख में से आधी रकम पीड़िता को प्रतिकर के रूप में दी जाएगी।

लड़की का शव लेकर भागती रही पुलिस...पीछे-पीछे दौड़ती रही मां, पीड़ित पिता का आरोप रेप के बाद बेटी की हुई हत्या
औरैयाः उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से हैवानियत का मामला सामने आया है। यहां पर एक किशोरी के साथ रेप कर उसकी दर्दनाक हत्या कर दी गई। उसका शव बाजरे के खेत में निर्वस्त्र अवस्था में पड़ा मिला। बताया जा रहा है कि किशोरी शौच के लिए खेतों में गई थी। इसी दौरान उससे दुष्कर्म कर मौत के घाट उतार दिया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची। पुलिस को शव लड़की के घर से 500 मीटर की दूरी पर मिला, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी हैवानियत की पुष्टि नहीं हो पाई है।

 दूसरा प्यार मिलते ही गर्लफ्रेंड ने पुराने प्रेमी का किया काम तमाम, पुलिस ने किया पर्दाफाश
हापुड़: यूपी के हापुड़ जिले में 29 सितंबर को मेरठ-बुलंदशहर हाईवे किनारे खेत में मिले युवक के शव मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस मामले की छानबीन करते हुए पुलिस ने 3 पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक युवती मृतक की प्रेमिका थी। पूछताछ करने के बाद पता चला कि  नया आशिक मिलते ही युवती ने अपने पुराने प्रेमी को रास्ते से हटाने की साजिश रची थी। इस वारदात को अंजाम देने में नए प्रेमी और उसके एक साथी ने युवती का साथ दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static