Aligarh: मुस्लिम युवक ने मंदिर में घुसकर तोड़ी मूर्तियां, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 03:24 PM (IST)

अलीगढ़(अर्जुन वार्ष्णेय): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले में एक बार फिर से सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। थाना सिविल लाइंस के ठीक पीछे चक्की वाली गली के अंदर एक मंदिर (Temple) में घुसकर मुस्लिम युवक (Muslim youth) द्वारा मूर्तियों को तोड़ दिया गया। स्थानीय लोगों ने जब उसको देखा तो पुलिस (Police) को सूचना दी। लोगों ने मंदिर के अंदर जाकर देखा तो मूर्तियां भी टूटी पड़ी थी। लोगों का कहना है कि वह मंदिर (Temple) का चढ़ावे का पैसा भी लेकर भाग गया। उसके बाद मौके पर पुलिस (Police) पहुंच गई और आरोपी युवक (Youth) को हवालात में भेज दिया गया। पुलिस (Police) अब तहरीर के आधार पर कार्रवाई की बात कह रही है। आरोपी युवक का नाम फैजू उर्फ साबू है।

PunjabKesari

स्थानीय लोगों की मांग, आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जाए जेल
घटना के बारे में जानकारी देते हुए स्थानीय निवासी कुंवर पाल सिंह ने बताया कि यह सब हमारा मंदिर है। जिसने मूर्तियों को तोड़ा है उस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह इस्लाम धर्म से है। थाने के बराबर में ही रहता है। वह मंदिर से पैसे उठाकर ले गया है और मूर्ति भी तोड़ी है। हम तो यही मांग कर रहे हैं कि उसको जेल भेजा जाए और तोड़ी गई मूर्तियां के साथ-साथ मंदिर का काम भी कराया जाए।

PunjabKesari

घटना का पता लगते ही मौके पर पहुंचे हिंदूवादी नेता
बताया जा रहा है कि घटना का पता लगते ही मौके पर हिंदूवादी नेता भी पहुंच गए और उन्होंने घटना पर आक्रोश जताया। हिंदूवादी नेता राहुल चेतन ने बताया कि यह रात की घटना है। सुबह हम सब लोगों को  इसकी जानकारी हुई। सिविल लाइन थाने में बहुत ही ऐतिहासिक मंदिर है भगवान शिव का। हमें जानकारी प्राप्त हुई थी कि जाति समुदाय के एक व्यक्ति ने भगवान शिव की जो प्रतिमा है उसको खंडित कर दिया है और कई मूर्ति खंडित कर दिया है। हम इसको कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। हिंदू समाज में गहरा रोष है। हम मंदिर पर आए और देखा है। यह हिंदू धर्म के खिलाफ षड्यंत्र है। हम लोग थाने जा रहे हैं और थाने का घेराव करेंगे।

PunjabKesari

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल
वहीं इस मामले की जांच कर रहे सीओ सिविल लाइन शिव प्रताप सिंह ने बताया कि रात को शराब के नशे में साबू नामक व्यक्ति द्वारा मंदिर में घुसकर मूर्तियों को गिरा दिया गया है। पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है। तहरीर प्राप्त कर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है और आरोपी युवक को जेल भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static