NDA संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, अनुप्रिया पटेल सहित सहयोगियों ने किया अनुमोदन

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 01:27 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) संसदीय दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी सहयोगी दलों ने अनुमोदन किया। संसद भवन की पुरानी इमारत में स्थित संविधान कक्ष में राजग की बैठक में सिंह के प्रस्ताव का सबसे पहले अमित शाह, फिर नितिन गड़करी और उसके बाद राजग के अन्य सहयोगी दलों के नेताओं ने समर्थन किया।

 

वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने लोकसभा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और भाजपा के नेता के रूप में नरेन्द्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। इसमें समर्थन करने वाले प्रमुख राजग नेताओं में सबसे पहला नाम जनता दल (सेक्युलर) के एच डी कुमारस्वामी का था। इसके बाद तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता एन चंद्रबाबू नायडू और फिर जनता दल (यूनाइटेड) के नीतीश कुमार ने मोदी को राजग संसदीय दल का नेता चुने जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया। शिवसेना के एकनाथ शिंदे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजीत पवार सहित राजग में शमिल अन्य घटक दलों के नेताओं ने भी इस प्रस्ताव का अनुमोदन किया। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री के रूप में तीसरे कार्यकाल के लिए मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा और कहा कि उनकी पार्टी मोदी के कार्यकाल में हर दिन भाजपा के साथ खड़ी रहेगी। वहीं अपना दल(S) की मुखिया अनुप्रिया पटेल ने पीएम मोदी को समर्थन दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static