यूपी में प्रकृति फिर बरपा सकती है किसानों पर कहर,  तेज बारिश के साथ हाे सकती है ओलावृष्टि

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 11:01 AM (IST)

लखनऊ: अन्य राज्यों के साथ उत्तर प्रदेश में भी अगले तीन दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार 14 मार्च तक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बदली छाई रहेगी। 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। गरज-चमक के साथ बारिश होगी। कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है।

PunjabKesari
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार 12 से 14 मार्च के बीच पूरे प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश होने के आसार हैं। शनिवार 14 मार्च को पश्चिमी यूपी में ज्यादा बारिश होने के आसार हैं। अफगानिस्तान और उससे सटे हुए पाकिस्तान के ऊपर केंद्रित पश्चिमी विक्षोभ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी राजस्थान के ऊपर केंद्रित कम हवा के चक्रवातीय दबाव के चलते मौसम का मिजाज बदला है।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले हीं ओलावृष्टि और तेज बरसात से किसानों को काफी नुकसान हुआ था। अब फिर मौसम विभाग ने किसानों को चेतावी जारी किया है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई अंचलों में घने बादल छाए रहे। कहीं सामान्य तो कहीं छिटपुट बारिश हुई। मंगलवार 10 मार्च को होली के अवसर पर भी मौसम बिगड़ा रहा। बदली-बारिश की वजह से होली में इस बार रंगों की फुहारें कम पड़ीं, लोगों ने सूखे रंग, अबीर व गुलाल से ही त्योहार मनाया। वहीं प्रदेश सरकार ने किसानों की हुई फसलो के आकलन के लिए क्षेत्र के मंत्री तथा जिले के डीएम को आदेश दिया गया था कि जांच कर किसानों को सहायता प्रदान की जाय। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static