यूपी में प्रकृति का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 05:27 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के बाद बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में रविवार को चार लोगों की मौत हो गयी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है। राहत आयुक्त नवीन कुमार ने बताया कि बिजली गिरने से लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, शाहजहांपुर में एक-एक मौत की खबर है। उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद, कन्नौज, मुजफ्फरनगर, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, शाहजहांपुर, ललितपुर और सहारनपुर आदि जिलों में सुबह 8.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे के बीच ओलावृष्टि हुई।

आयुक्‍त के अनुसार अयोध्या, आजमगढ़, बदायूं ,बागपत, बहराइच, बलरामपुर, बरेली, देवरिया, एटा, गोण्डा, गोरखपुर, हरदोई, कानपुर नगर, रामपुर, संभल, संत कबीर नगर, भदोही, श्रावस्ती, सीतापुर, सोनभद्र, सुलतानपुर, उन्नाव, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, मैनपुरी, मथुरा, मऊ और रायबरेली जिलों में भी बारिश की खबर है। उन्होंने बताया कि मथुरा में अत्यधिक बारिश के कारण एक मकान गिरने की सूचना है, जहां जांच के लिए तहसीलदार को भेजा गया है। सहारनपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से आंशिक मकान क्षतिग्रस्त होने की सूचना प्राप्त हुई है।

ये भी पढ़ें:- UP Weather: लखनऊ समेत कई जनपदों में ओलावृष्टि और तेज बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लखनऊ: उत्तर भारत में लगातार खराब हो रहे मौसम के बीच राजधानी लखनऊ के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक 3 घंटों में लखनऊ सहित कई जनपदों में ओलावृष्टि (हवा की गति 40- 60 किमी प्रति घंटे) होने की संभावना है, असुरक्षित भवनों व पेड़ों के संपर्क में आने से बचे। जनपदवासियों को अपने घरो मे रहने की सलाह दी जाती है। सतर्क रहें, सुरक्षित रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static