लापरवाहीः कैंसर का इलाज कराने गई महिला निकली करोना पॉजिटिव, अस्पताल ने उल्टे पैर लौटाया घर

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 11:08 AM (IST)

अलीगढ़ः करोना को लेकर पूरे देश में दहशत का माहौल है। साथ ही लोग करोना वायरस के खौफ से एक दूसरे के पास बैठने में भी कतरा रहे है। वहीं दूसरी ओर करोना पॉजिटिव मरीज को क्वारंटाइन करने के बजाय उसको वापस अपने गांव भेजने वाला नोयडा का जेपी अस्पातल सुर्खियों में है। इस अस्पताल के द्वारा की गई लापरवाही की कहानी सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे।

पूरा मामला अलीगढ़ जिले में स्थित थाना टप्पल निवासी निर्मला देवी का है, जो बहुत समय से कैंंसर पीड़ित बताई जा रही हैं। ज्यादा परेशानी होने पर उनको नोयडा के जेपी अस्पताल में ले जाया गया। जहां इलाज से पहले उनकी कोरोना की जांच की गई तो अस्पताल में हड़कंप मच गया। आनन फानन में महिला को अस्पताल ने कोरोना पॉजिटिव बताकर डिस्चार्ज कर दिया। जैसी ही महिला अपने गांव टप्पल पहुंची तो करोना पॉजिटिव की खबर आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। तो वहीं स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र के द्वारा महिला को एम्बुलेंस की सहायता से अलीगढ़ रैफर कर दिया है।

साथ ही महिला के परिवार को क्वारंटाइन करवा दिया गया है, तो वहीं सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से कोरोना पेशेंट के घर के आसपास 200 मीटर तक बैरीकेटिंग लगा दी गई है। साथ ही आम जनता से प्रशासन के द्वारा घर से बाहर ना निकलने की अपील की है। स्थानीय लोगों के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि अगर किसी भी तरह कोरोना महिला से पूरे गांव में फैल गया तो क्या होगा। महिला को अस्पतला में ही क्वारंटाइन करना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया जो असपताल की लापरवाही दर्शाता है। ऐसे अस्पतालों पर कार्रवाई जरूर होनी चाहिए जो आगे किसी भी तरह की लापरवाही ना करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static