मुख्तार अंसारी को कब हुई उल्टी, कब आया हार्ट अटैक...न्यायिक और मजिस्ट्रेटी जांच में पूछे सवाल

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 10:26 AM (IST)

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर कई सवाल उठ रहे है। इस मामले को लेकर मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए थे। जिसके बाद अब न्यायिक और मजिस्ट्रेटी जांच शुरू हो गई है। यह जांच न्यायिक, मजिस्ट्रेट, एडीएम द्वारा की जा रही है। उन्होंने इस मामले को लेकर मण्डल कारागार में जेलर, डिप्टी जेलर और अन्य 14 लोगों से पूछताछ की है और उनके बयान दर्ज किए गए।

मुख्तार अंसारी की मौत मामले में पहले दिन न्यायिक, मजिस्ट्रेट, एडीएम ने जेलर, डिप्टी जेलर और 14 लोगों से पूछताछ की गई। इस दौरान मुख्तार अंसारी की सील बैरक खुलवा कर उसकी फोटो और वीडियोग्राफी कराई गई। जांच करने के बाद बैरक को फिर से बंद कर दिया गया। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गरिमा सिंह ने जेल अधिकारियों और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में जेल स्टाफ से बयान दर्ज कराया और पूछताछ की। न्यायिक, मजिस्ट्रेट, एडीएम द्वारा हर पहलू पर जांच की जा रही है।

PunjabKesari
जांच में पूछा ये सवाल
जानकारी के मुताबिक, बुधवार को मुख्तार अंसारी की न्यायिक और मजिस्ट्रेटी जांच शुरू हो गई। जांच टीम जेल पहुंची और मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर सवाल जवाब किए। जेल के डॉक्टरों से मुख्तार अंसारी की मेडिकल हिस्ट्री, फार्मासिस्ट से मुख्तार अंसारी को दी जाने वाली दवाओं के बारे में पूछा गया। यह भी पूछा गया कि मुख्तार को कब उल्टी कब हुई, हार्ट अटैक कब आया ऐसे सवाल पूछे गए।

बता दें कि मुख्तार अंसारी की बीते 28 मार्च को बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। जिसके बाद मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए थे। उसी क्रम में एडीएम वित्त राजस्व राजेश कुमार द्वारा मजिस्ट्रियल जांच शुरू की जा चुकी है। इस संबंध में एडीएम ने एक लेटर जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि जांच के संबंध में यदि किसी भी व्यक्ति को लिखित मौखिक साथ बयान प्रस्तुत करना है हो तो 15 अप्रैल तक मेरे कार्यालय में उपलब्ध होकर दे सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static