नेपाल PM ओली ने भगवान श्रीराम पर दिया बेतुका बयान, डिप्टी CM बोले- मानसिक दिवालियापन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 01:31 PM (IST)

लखनऊः नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने भगवान श्रीराम को नेपाल का बताकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। पीएम ओली के दावा ठोकने पर अयोध्या के संतों में खासा नाराजगी है। वहीं अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने जोरदार शब्दों में इसकी कड़ी निंदा की है। 

केशव मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नेपाल के साथ बेटी और रोटी का रिश्ता मानते हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री इस तरीके के बयानों से बाज आ जाएं और आत्ममंथन करें। उत्तर प्रदेश की अयोध्या जहां पर राम का जन्म हुआ है उसके बारे में इतिहास सभी जानते हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री इतिहास को बदलने का प्रयास न करें। भारत सरकार का विदेश मंत्रालय की तरफ़ से पूरे मामले को लेकर बयान जारी किया जाएगा।

इतना ही नहीं इससे डिप्टी सीएम ने ट्वीटर पर भी पीएम ओली को खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि यह बयान उनके मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है। उन्होंने लिखा "ओली जी को मालूम होना चाहिए कि नेपाल भी पूर्व में आर्यावर्त (भारत) का हिस्सा रहा है। जय जय श्री राम।"

नेपाल के पीएम ओली ने दिया ये बयान 
केपी शर्मा ओली शर्मा ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश की जो अयोध्या है वह नकली है और नेपाल में ही राम का जन्म हुआ था। इसलिए असली अयोध्या नेपाल में है। ओली ने यह भी कहा है कि भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण किया है। साथ ही भगवान राम को नेपाली कहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static