NIA ने मेरठ में छापा मारकर हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, खालिस्तानी आतंकी का भी सामने आया नाम

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 11:21 AM (IST)

नयी दिल्ली/मेरठः  राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने उत्तर प्रदेश के मेरठ में छापा मारकर एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर जबरन वसूली के एक मामले में संलिप्त था जिसमें एक खालिस्तानी आतंकवादी का भी नाम सामने आया है। अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने मोहम्मद आसिफ अली (32) को गिरफ्तार कर उसके परिसर की तलाशी ली।

एनआईए के अधिकारी ने बताया कि यह मामला पंजाब पुलिस को मिली सूचना से जुड़ा हुआ है। पंजाब पुलिस को सूचना मिली थी कि अरशदीप सिंह और रमनदीप सिंह (दोनों फिलहाल विदेश में हैं) ने एक गिरोह बनाया है और पंजाब के उद्योगपतियों को धमकी देकर पैसे वसूल रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि एनआईए अब इस मामले की जांच कर रहा है और शनिवार को मेरठ में तलाशी अभियान के दौरान दो देशी पिस्तौल, 10 कारतूस, एक मोबाइल फोन, दो सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड बरामद किया गया है। इसके बाद एनआईए ने हथियार तस्कर अली को गिरफ्तार किया।

अधिकारी ने बताया कि गगनदीप नामक व्यक्ति अली से हथियार खरीदता था और उन्हें कमलजीत शर्मा और उसके सहयोगियों को मुहैया कराता था। इस सिलसिले में कमलजीत शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए के अधिकारी ने बताया कि इन हथियारों का इस्तेमाल पंजाब में होता था। अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने इस मामले से जुड़े एक अन्य हथियार तस्कर परमजीत सिंह के मेरठ स्थित परिसर की भी तलाशी ली। वहां से नौ लाख रुपये नकद, मोबाइल फोन और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static