यूपी के निकेश बने पालो अल्टो नेटवर्क के नए CEO, सैलरी पैकेज Apple के टिम कुक से भी ज्यादा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 01:07 PM (IST)

गाजियाबादः कहते हैं कि मन में कुछ कर गुजरने का हौसला बुलंद हो तो कामयाबी आपके कदम खुद-ब-खुद चुमती है। कुछ एेसा ही गाजियाबाद के निकेश अरोड़ा ने कर दिखाया है। साइबर सिक्योरिटी फर्म पालो अल्टो नेटवर्क ने भारत के निकेश अरोड़ा को कंपनी का नया चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) नियुक्त किया है। उनका सैलरी पैकेज एपल के सीईओ टिम कुक से भी ज्यादा है।

ज्यादा सैलरी पाने वाले CEO की लिस्ट में हुए शामिल 
बता दें कि, निकेश को कंपनी ने 12.8 करोड़ डॉलर लगभग 858 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है और इस पैकेज के साथ ही वो दुनिया के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ की लिस्ट में शुमार हो गए हैं। 50 साल के अरोड़ा ने मार्क मिकलॉकलीन की जगह ली है। वह पिछले 7 सालों से पालो अल्टो के सीईओ के पद पर बने हुए थे। निकेश अरोड़ा सीईओ के साथ ही इस ग्रुप के नए चेयर मैन भी बन गए हैं।

जानिए, कौन हैं निकेश अरोड़ा 
निकेश अरोड़ा का जन्म 6 फरवरी, 1968 को यूपी के गाजि‍याबाद में हुआ। निकेश के पिता इंडियन एयरफोर्स में अधिकारी थे। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग आआईटी वाराणसी से साल 1989 में की। आईआईटी की डिग्री के बाद उन्हें विप्रो में नौकरी मिली, लेकिन उन्होंने जल्द ही ये नौकरी छोड़ दी और आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका की बोस्टन यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। इसके बाद उन्होंने अमेरिका नॉर्थ-ईस्टर्न यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static