कड़ाके की ठंड में शराबियों ने फूंकी बाबा की झोपड़ी, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो दे दी जान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 05:51 PM (IST)

बदायूः दुनिया में एसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसे कोई दुख न हो। अगर वह एकांत में भी रह रहा है तो भी उसे लोग परेशान करने से बाज नहीं आते, यहां तक कि उसका जीना हराम कर देते हैं। जी हां एसा ही एक मामला प्रदेश के बदायूं जिले से सामने आया है। जहां शराब पीने से मना करने पर शराबियों ने बाबा बालजती की झोपड़ी फूंक दी थी। तहरीर देने के बावजूद भी आरोपियों पर फैजगंज बेहटा पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। झोपड़ी जलने से सदमे में आए बाबा ने खाना-पीना त्याग दिया। कड़ाके की ठंड होने के चलते सोमवार रात बाबा की मौत हो गई। ग्रामीणों ने चंदा करके बाबा का अंतिम संस्कार किया।

जानिए क्या है पूरा मामला?
मामला फैजगंज थाना क्षेत्र के सिसरका का है। बाबा बालजती गांव से कुछ दूर झोपड़ी बनाकर रहते थे। ग्रामीणों के मुताबिक वहीं पास में कुछ लोग शाम को बैठकर शराब पीते थे। बाबा ने इसका विरोध किया तो आरोपियों के मन में बदले की भावना घर कर गई। फिर क्या था शराबियों ने मौका देखकर बीते 20 दिसंबर की रात को बाबा की झोपड़ी में आग लगा दी। आग में बाबा के कपड़े, विस्तर समेत सारा सामान जलकर राख हो गया।

सब जल गया, सब कुछ खत्म हो गया
इस हादसे के बाद से बुुजुर्ग बालजती ने खाना-पीना त्याग दिया था और सड़क के दूसरी पार बने ट्यूबवेल में जमीन पर पुआल का गलीचा लगा कर रह रहे थे। वह बताते थे कि आग में उनके अखाड़े के कागज, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासबुक सब जल गया, सब कुछ खत्म हो गया। इसी सदमे में देर रात ठंड से उनकी मृत्यु हो गई।

पुलिस में शिकायत दर्ज न होने पर त्याग दिया था अन्न-जल
झोपड़ी जलने से दुखी बाबा बालजती ने 21 दिसंबर को थाना फैजगंज बेहटा में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे आहत होकर बाबा ने खाना-पीना त्याग दिया था। कड़ाके की ठंड होने के चलते सोमवार की रात बाबा की मौत हो गई। सभी ग्रामीणो ने चंदा इकट्ठा करके बाबा का अंतिम संस्कार किया।

एसओ फैजगंज बेहटा ने कहा-मामला मेरे संज्ञान में नहीं है...
वहीं एसओ फैजगंज बेहटा सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। अब पता चला है कि कुछ लोग वहां शराब पीते थे जिसको लेकर बाबा ने मना किया था। मैं दिखवाता हूं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static