नोएडाः स्कूल में पढ़ाई कर रहे बच्चों पर अचानक गिरी दीवार, 2 की मौत, 8 घायल

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 02:41 PM (IST)

नोएडाः शहर के सलारपुर कालोनी स्थित खजान मेमोरियल पब्लिक स्कूल की छत और दीवार सोमवार की सुबह भरभरा कर गिरने से उसके मलबे में दबकर दो बच्चों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उनके अनुसार यह स्कूल मान्यता प्राप्त नहीं है।
PunjabKesari
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सलारपुर कॉलोनी में के एम पब्लिक स्कूल है। इस स्कूल के पास देशराज नामक व्यक्ति का एक खाली प्लाट है। इसमें सोमवार सुबह निर्माण कार्य चल रहा था। जिसकी वजह से जेसीबी खुदाई कर रही थी। उन्होंने बताया की खुदाई की वजह से स्कूल की दीवार नीचे को धंस गई और स्कूल की छत व दीवार भरभरा कर गिर गई। इस घटना में स्कूल में पढ़ रहे छात्र विवेक (10), भूपेंद्र (10), आकाश (8), नैतिक (8) और रेशू (7) दब गए।      

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की गाडिय़ां पहुंची। उन्होंने बताया कि बच्चों को मलबे से निकाल कर उन्हें नोएडा के यथार्थवाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि उपचार के दौरान डॉक्टरों ने भूपेंद्र और विवेक को मृत घोषित कर दिया। तीन बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है।      

PunjabKesari
पाल ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रबंधन व पड़ोस के भूखंड में निर्माण कार्य करा रहे देशराज के खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर जिलाधिकारी गौतम बुध नगर बीएन सिंह भी पहुंचे। उन्होंने घायल व मृतक के परिजनों से मुलाकात की तथा उन्हें हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच एसडीएम दादरी अंजनी कुमार सिंह को सौंपी गई है। उनकी रिपोर्ट के बाद इस मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

PunjabKesariवहीं इस हादसे में 2 बच्चों की मृत्यु होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि जल्द से घटना स्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य को युद्धस्तर पर संचालित करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static