बाथरूम के बहाने पुलिस कस्टडी से फरार हुआ कुख्यात अपराधी: बिजनौर में पेशी से ले जाया जा रहा था लखनऊ... 4 पुलिसकर्मियों पर FIR

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2022 - 06:07 PM (IST)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जेल से बिजनौर की अदालत में पेशी के बाद वापस लाते समय कुख्यात कैदी शाहजहांपुर जिले में पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इससे पहले भी 2017 में पुलिसकर्मी की आंख में मिर्च पाउडर झोंक कर फरार हो गया था। उस दौरान भी जेल से कचहरी पेशी पर लगाया था।

क्षेत्राधिकारी (नगर) अखंड प्रताप सिंह ने बुधवार को बताया कि लखनऊ निवासी कुख्यात आदित्य राणा को मंगलवार को बिजनौर जिला अदालत में पेशी के बाद वापस लखनऊ जेल ले जाया जा रहा था। इस दौरान रात करीब 11 बजे पुलिसकर्मियों ने शाहजहांपुर के आरसी मिशन थाना क्षेत्र में एक ढाबे पर खाना खाया। उन्होंने बताया कि इसी बीच बंदी राणा लघुशंका के लिये जाने की बात कहकर गया और वापस नहीं लौटा। लखनऊ पुलिस दल ने स्‍थानीय पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस के काफी तलाश करने के बाद भी फरार कैदी का पता नहीं लग सका।

राणा पर हत्या-लूट समेत 28 मुकदमे दर्ज हैं
सिंह ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने पर आरसी मिशन थाने के प्रभारी जितेंद्र कुमार यादव की ओर से लखनऊ पुलिस के दरोगा दीपक कुमार, सिपाही अमित कुमार, रिंकू सिंह एवं पुलिस वाहन के चालक मनोज कुमार के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। राणा पर 28 मुकदमे दर्ज हैं। उसकी गिरफ्तारी के लिए चार टीमें बनायी गयी हैं।

एक लाख का इनामी था राणा
गौरतलब है कि राणा बिजनौर के थाना स्योहारा के राणा नंगला गांव का रहने वाला है। उसके ऊपर लूट, हत्या, अपहरण, रंगदारी समेत तमाम संगीन धाराओं में 28 मुकदमे दर्ज हैं। वह एक लाख रुपये का इनामी बदमाश था। मुरादाबाद कचहरी 4 अगस्त 2017 को बंदी आदित्य राणा सिपाही की आंखों में मिर्च झोंक कर फरार हो गया था। घटना के समय आदित्य को जेल से कचहरी पेशी पर लगाया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static