ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं, अब फोटो चालान के जरिए शिकंजा कसेगी आगरा पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 07:18 PM (IST)

आगराः ताजनगरी आगरा में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं। सड़क पर कैमरे लेकर खड़े पुलिसकर्मियों की नजरों से अब बच पाना मुश्किल है। नियम तोड़ने वालों के ये कैमरे से फोटो खींचेंगे। इसी के आधार पर फोटो चालान घर पहुंचाया जाएगा। एक जुलाई से शुरू होने वाले इस अभियान में एक दिन में ढाई हजार फोटो चालान करने का लक्ष्य रखा गया है। 
PunjabKesari
दरअसल पुलिस की सख्ती के बाद भी लोगों में ट्रैफिक नियम तोड़ने की प्रवृत्ति कम नहीं हो रही। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए अब फोटो चालान का अभियान शुरू किया जा रहा है। बीते छह माह में पचास हजार चालान आगरा पुलिस ने किए है। इनमें से 16 हजार फोटो चालान हैं। शहर में 17 स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस नियम तोड़ने वालों के फोटो चालान कर रही है। अब छह माह में साढ़े चार लाख फोटो चालान करने का लक्ष्य रखा गया है। 

ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ सभी थानों को भी इसका जिम्मा दिया गया है। इसके लिए दो कंप्यूटर ट्रैफिक लाइन में लगवाए गए हैं। दो कंप्यूटर एसपी सिटी और एक-एक कंप्यूटर एसपी पश्चिम, एसपी पूर्वी के कार्यालय में लगवाए जा रहे हैं। पुलिसकर्मी कैमरे में वाहन का फोटो खींचकर लाएंगे। इन्हें कंप्यूटर में अपलोड करने पर सॉफ्टवेयर से गाड़ी मालिक का पता चल जाएगा। इसके बाद पुलिस इसको डाक विभाग के माध्यम से गाड़ी मालिक तक पहुंचाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static