OMG: सुई-धागे से मुंह सिलकर माैन व्रत पर बैठा ग्रामीण

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 01:38 PM (IST)

अलीगढ़: जनपद में पिछले 5 दिनों से एक ग्रामीण जून की इस भीषण गर्मी में खेत के बीचो-बीच मौन तप पर बैठ गया है। मुंह को सुई-धागे से सिल कर आस पास उपले जला रखे हैं। ग्रामीणों के अनुसार मौन तप पर बैठने से तपस्वी व्यक्ति ने सपने में भगवान के निर्देश की बात कही थी। अब बिना खाना खाये तप में बैठा हुआ है। किसी से कुछ बता नहीं रहा है।
PunjabKesari
वीरपाल ने मुंह को सुई-धागे से सिल रखा
बता दें कि पूरा मामला अलीगढ़ की तहसील गभाना इलाके के गांव सोमना का है। यहां के रहने वाले करीब 24 वर्षीय वीरपाल पिछले 5 दिनों से वेदपाल सिंह के खेत में मौन तप पर बैठा हुआ है। इस संबंध में जब तपस्वी वीरपाल से जानकारी ली गई तो उसने इशारों में आसमान की ओर हाथ उठाए, लेकिन मुंह से कोई शब्द नहीं बोला। वीरपाल के आस-पास गोल घेरे में आठ जगह उपले की अग्नि जल रही है। दोनों ओर लोहे के त्रिशूल और चिमटा जमीन में गड़े हुए हैं। पास में एक पानी की कैन और स्टील की बाल्टी रखी हुई है। व्यक्ति बदन पर पुजारियों वाला कपड़ा पहन रखा है। इतना ही नहीं मुंह को सूई-धागे से सिल रखा है। सामने कुछ माचिस और अगरबत्ती व धूपबत्ती रखी है। शरीर पर काफी सारे स्क्रैच पड़े हुए हैं।
PunjabKesari
सपने में भगवान आकर तपस्या करने को कहा
ग्रामीण सोनू ने बताया कि वीरपाल गांव का ही निवासी है। जिसके पिता का स्वर्गवास हो चुका है। मां अभी घर पर मौजूद है। दो भाई और भाभी है। लेकिन पूरे परिवार से पिछले 4 वर्षों से नाता तोड़ कर सन्यासी बन गया है। सोनू के मुताबिक वीरपाल मौन तप पर बैठने से पहले इतना बताया था कि सपने में भगवान ने आकर इस तरह तपस्या करने के लिए निर्देश दिया है। इसके अलावा कुछ भी बताए बिना तपस्या शुरू कर दी है। सुबह शाम ग्रामीण और कुछ परिवारीजन आकर चाय पानी दे देते हैं। पिछले 5 दिनों से खाना नहीं खाया है।
PunjabKesari
वीरपाल के आस-पास एक कुत्ता हर समय रहता है: सोनू
भले ही अब तक लोग तपस्या में कुछ ना कुछ मांगते हैं। जैसे कि मौजूदा समय में गर्मी के चलते बारिश की डिमांड तपस्वी कर सकते हैं। लेकिन वीरपाल के द्वारा पिछले 5 दिनों में अभी तक कोई भी बात स्पष्ट नहीं की गई है। 5 दिनों से खाना ना खाने के कारण शरीर भी कमजोर होने लगा है। इनके आसपास एक कुत्ता हर समय रहता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static