भदोही दुर्गा पूजा हादसा: आग में झुलसे एक और व्यक्ति की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हुई

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 05:10 PM (IST)

भदोही: जिले के औराई थाना क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने से झुलसे एक और व्यक्ति की शनिवार को मौत होने से इस हादसे में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 10 हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस हादसे में झुलसे अशोक यादव (35) नामक व्यक्ति की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। इस हादसे में घायल 72 से अधिक घायलों का इलाज कई अस्पतालों में किया जा रहा है। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि शनिवार को 85 प्रतिशत तक झुलसे अशोक यादव की वाराणसी के सर सुन्दर लाल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

बता दें कि इससे पहले रविवार दो अक्टूबर की रात से बृहस्पतिवार शाम तक हादसे में अंकुश सोनी (12), जया देवी (45), नवीन (10), आरती देवी (48), हर्षवर्धन (8), शिवपूजन (70) और राम मूरत (65),सीमा बिन्द (35) और मंजू देवी (25) की की मौत हो चुकी है। राठी ने कहा कि इस घटना में झुलसे कुल 89 लोगों का भदोही, वाराणसी और प्रयागराज के सात अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जिनमें से कई की हालत गंभीर है।

जिलाधिकारी के मुताबिक गत रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे औराई थाने से 100 मीटर दूर नरथुआ गांव के एक दुर्गा पूजा पंडाल में एक ‘हैलोजन लाइट' के अधिक गर्म होने के बाद बिजली के तार में आग लग गई थी, जो पूरे पंडाल में फैल गई। राठी के अनुसार इस मामले में पूजा समिति के अध्यक्ष और सदस्यों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static