गोंडा में एक साल की बच्ची मिली कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 08:58 PM (IST)

गोंडा: कोरोना महामारी का प्रकोप प्रदेश में कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब यूपी के ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सोमवार को गोंडा, सीतापुर और अम्बेडकरनगर में 17 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें गोंडा की एक साल की बच्ची भी शामिल है।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि बाहर से यूपी लौट रहे श्रमिकों में से कुछ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी है। इन संक्रमित मरीजों को कोविड अस्पताल में भेजा जा रहा है। जो संक्रमित नहीं हैं, उन्हें सात दिन के लिए होम क्वारंटीन किया जा रहा है। सभी संक्रमित मरीजों को रेलवे स्टेशन से आश्रम स्थलों पर भेजा जा रहा है। वहां उनकी पूरी स्क्रीनिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु के एलर्ट की जांच की जा रही है। इस एलर्ट के आधार पर संबोधित क्षेत्र में लोगों की जांच की जा रही है। कंट्रोल रूम में भी कोरोना संदिग्ध लोगों के बारे में 2058 कॉल आई हैं। उनके आधार पर जांचा गया तो 9 लोगों पॉजिटिव पाया गया।

ग़ौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 3573 तक पहुंच गई है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि बाहर से यूपी लौट रहे श्रमिकों में से कुछ के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गये है। इन संक्रमित मरीजों को कोविड अस्पताल में भेजा जा रहा है। जो संक्रमित नहीं हैं, उन्हें उनके घर पर होम क्वारेंटइन रहने की सलाह दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static