Nepal plane crash: नेपाल विमान हादसे पर OP राजभर ने जताया दुख, गाजीपुर के मृतकों से आज करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 01:35 PM (IST)

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने नेपाल विमान दुर्घटना ( Nepal plane crash)  में मारे गए लोगों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटना में 72 लोगों के निधन की सूचना हृदयविदारक है। ईश्वर मृतकों को अपने चरणों में स्थान दें व उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। मिली जानकारी के मुताबिक गाजीपुर के चार लोग मृतकों में शामिल है। जबकि कुल पांच भारतीयों की इस हादसे में मौत हुई है। सुभासपा के पार्टी सूत्रों ने बताया कि ओम प्रकाश राजभर आज 1 बजे मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगे।

PunjabKesari

बता दें कि नेपाल विमान हादसे में अनिल राजभर(25) पुत्र रामदरस राजभर निवासी चकजैनब जहूराबाद, सोनू जायसवाल (30) पुत्र राजेन्द्र जायसवाल निवासी चकजैनब,जहूराबाद, अभिषेक कुशवाहा (22) निवासी धरवा कला, सूरज शर्मा(25)निवासी अलावलपुर का नाम शामिल है। वहीं संजय जायसवाल के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाया है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने फोन पर कहा,"नेपाल में हुए विमान हादसे में मारे गए लोगों में गाजीपुर के सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा भी शामिल हैं। वे कासिमाबाद तहसील के विभिन्न गांवों के रहने वाले थे।" उन्होंने बताया "मृतकों के परिवारों से संपर्क किया जा रहा है। हमारे उपजिलाधिकारी तथा अन्य अधिकारी उनसे मुलाकात कर रहे हैं।" अखौरी ने कहा, "हम दूतावास के संपर्क में भी हैं। नेपाल में बचाव कार्य जारी है। फिलहाल रात होने के कारण यह रुक गया है लेकिन यह कल दोबारा शुरू होगा। शव प्राप्त होने के बाद हम आवश्यक कार्रवाई करेंगे।"

PunjabKesari

नेपाल में हुई विमान दुर्घटना अत्यंत दुःखद: योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा "नेपाल में हुई विमान दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। इसमें भारतीय नागरिकों समेत काल-कवलित हुए सभी लोगों के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।
PunjabKesari

विमान हादसे में पांच भारतीय शामिल
मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा "उत्तर प्रदेश के काल-कवलित हुए लोगों के पार्थिव शरीर को राज्य में लाने की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को विदेश मंत्रालय से समन्वय करने हेतु निर्देश दिए गए हैं।" गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक व जनसंपर्क अधिकारी आलोक त्रिपाठी ने बताया कि इनमें से विशाल शर्मा भदेसर क्षेत्र के अलावलपुर चट्टी गांव का था। सोनू जायसवाल का चक जैनब और अलावलपुर चट्टी दोनों ही जगह मकान है, मगर वह इन दिनों सारनाथ में रह रहा था। उन्होंने बताया कि अनिल राजभर भी चक जैनब इलाके का रहने वाला था। वहीं, अभिषेक कुशवाहा नोनहरा थाना क्षेत्र के धरवा का निवासी था। हादसे में मारे गये पांचवें भारतीय नागरिक संजय जायसवाल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया "हो सकता है कि वह पुश्तैनी रूप से गाजीपुर से जुड़ा हो लेकिन अभी इस बारे में कोई पक्की जानकारी नहीं मिल पाई है। प्राप्त सूचना के मुताबिक वह काठमांडू में रह रहा था।

PunjabKesari

विमान में पांच भारतीय समेत 72 लोग थे सवार
गौरतलब है कि नेपाल में पिछले 30 साल से ज्यादा समय में सबसे भीषण हादसे में एक यात्री विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय रविवार को नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई। विमान में पांच भारतीय नागरिकों समेत 72 लोग सवार थे। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) ने बताया कि यति एअरलाइन के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने पूर्वाह्न 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static