कांग्रेस के बिना विपक्ष अधूरा: सिराज मेंहदी बोले- 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का होगा सफाया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 09:03 PM (IST)

जौनपुर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) के अल्पसंख्यक के अध्यक्ष हाजी सिराज मेंहदी ने विपक्षी दलों की एकता के लिये कांग्रेस को मजबूत करने की अपील करते हुये उम्मीद जाहिर की कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया होगा।      
PunjabKesari
कांग्रेस देश की सबसे बड़ी पार्टी है उसके बिना हम आगे नहीं बढ़ सकते
मेंहदी ने मंगलवार को शिया डिग्री कॉलेज में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस के बिना विपक्ष अधूरा है, ऐसे में कांग्रेस को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। एक अच्छे लोकतंत्र के लिए मजबूत विपक्ष होना जरूरी है। उनकी पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के नेतृत्व में विपक्ष को एकजुट किया जा रहा है। ऐसे में जरूरत है कि हम लोग भाजपा को रोकने के लिए उनके द्वारा किये गये झूठे वादों को जनता के सामने ले जायें। उन्होंने कहा कि कुछ राज्य के मुख्यमंत्री कांग्रेस को इग्नोर करने की बात कर रहे हैं, उन्हें देश हित में यह बात समझनी चाहिए कि कांग्रेस देश की एक सबसे बड़ी पार्टी है और उसके बिना हम आगे नहीं बढ़ सकते।
PunjabKesari
‘भारत जोड़ो यात्रा' देश में अपना संदेश देने में सफल रही कांग्रेस
उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा' देश में अपना संदेश देने में सफल रही है। विपक्ष ने एकजुटता दिखाते हुये यात्रा का जिस प्रकार समर्थन किया, उससे साबित होता है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बदलाव जरूर होगा। राम चरित मानस पर सवाल उठाने वाले सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या पर उन्होंने कहा कि उन्हें असल मुद्दे बेरोजगारी, शिक्षा, मदरसों की जांच का मुद्दा उठाना चाहिए पर ऐसे मामले को उठाकर वह भाजपा को बैठे-बिठाए उसका एजेंडा दे देते हैं। ऐसे बयानों से उनको बचने की जरूरत है, क्योंकि राम चरित मानस पर किसी ने आज तक उंगली नहीं उठाई, जबकि देश ने बड़े से बड़े विद्वान पैदा किए हैं।       

पाकिस्तान से हमारी दुश्मनी जग जाहिर है
मेहंदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव नजदीक है मगर देश के विकास, गरीबी, बेरोजगारी जैसे ज्वलंग मुद्दों की बजाय सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम की ही चर्चा हो रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। बेरोजगारी चरम सीमा पर है, ब्यूरोक्रेट्स की मनमानी चल रही है। ऐसे में लोग परेशान हैं, उसकी तरफ नेताओं का ध्यान नहीं जा रहा है। पाकिस्तान से हमारी दुश्मनी जग जाहिर है, उसे हम कई जंगो में हरा चुके है, ऐसे में इस पर चर्चा कर भाजपा मुद्दे से ध्यान हटाने का प्रयास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static