....नहीं तो BJP की पूरी लंका जला डालेंगे भगवान हनुमान जी: राज बब्बर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 08:28 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने भगवान हनुमान की कथित जाति को लेकर जारी बयानबाजी के बीच कहा कि जाति बताने की वजह से भाजपा ने तीन राज्यों में सरकार गंवाई है, अगर आगे भी ऐसा ही रवैया रहा तो हनुमान जी भाजपा की पूरी ‘लंका’ जला डालेंगे। प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में बब्बर ने कहा कि भाजपा ने अभी तो हनुमान जी की जाति बतानी शुरू ही की थी कि उन्होंने नाराज होकर अपनी पूंछ के बल से उसकी तीन राज्यों की सरकार छीन ली। अगर ज्यादा कुछ कहा तो वह उसकी पूरी लंका जला डालेंगे।

बब्बर का यह बयान भगवान हनुमान की जाति को लेकर सियासी बयानबाजी की एक पूरी श्रृंखला के बाद आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पिछले माह राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान दिए गए एक बयान के बाद शुरू हुए इस विवाद में पिछले दिनों कुछ ताजा कड़ियां जुड़ी हैं। प्रदेश में भाजपा के विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने बीते शुक्रवार को भगवान हनुमान को मुसलमान बताया था। वहीं, प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हनुमान को ‘जाट’ कहा था। इसके अलावा खेल मंत्री चेतन चौहान ने भी भगवान हनुमान को ‘खिलाड़ी’ की संज्ञा दी।

राज बब्बर ने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के हाल के बयान पर उठे विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि शाह मशहूर कलाकार होने के साथ-साथ एक पिता भी हैं। बुलंदशहर और आगरा जैसे हालात बन रहे हैं, उनके लिए चिंतित होना लाजमी है। उन्होंने कहा कि बुलंदशहर हिंसा में भीड़ के हाथों मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के हत्यारे आज तक नहीं पकड़े गए हैं, बल्कि उन्हें बचाने का प्रयास किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static