जिन्ना वाले बयान पर ओवैसी का जोरदार हमला, कहा- अखिलेश को इतिहास नहीं पता, तोते की तरह रटकर बोल देते हैं

punjabkesari.in Friday, Nov 12, 2021 - 11:32 AM (IST)

लखनऊ: सरदार पटेल की जिन्ना से तुलना को लेकर आल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कोई अंगूठा छाप उन्हें कुछ लिखकर दे देता है और वो बोल देते हैं। उन्हें इतिहास नहीं पता। भारत के टुकड़े जिन्ना ने कराए, ये अखिलेश नहीं जानते। ओवैसी ने देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें देश का इतिहास नहीं पता। वह तोते की तरह रट लेते हैं और बोल देते हैं। 

गौरतलब है कि यादव ने 31 अक्टूबर को मोहम्मद अली जिन्ना की भारत की आजादी के लिए उनके योगदान की सराहना की थी। सपा प्रमुख ने कहा था, ''सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और (मोहम्मद अली) जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की, और बैरिस्टर बने और भारत की आजादी के लिए किसी भी संघर्ष से पीछे नहीं हटे।"

बता दें कि सरदार पटेल की जिन्ना से तुलना करने संबंधी बयान को लेकर अखिलेश यादव के खिलाफ अदालत में परिवाद दायर किया गया है। अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए 2 दिसंबर की तारीख तय की है। स्थानीय अधिवक्ता वीरेंद्र पाल गुप्ता की ओर से दाखिल किए गए इस परिवाद में कहा गया है कि वह एक राष्ट्रभक्त नागरिक हैं और आजादी में भूमिका निभाने वाले राष्ट्रीय नायकों के प्रति आदर का भाव रखते हैं। अर्जी में कहा गया है कि मोहम्मद अली जिन्ना कांग्रेस में रहते हुए भी कभी राष्ट्रीय आंदोलन के सक्रिय किरदार नहीं रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static