गले में पेंसिल का छिलका फंसने से कक्षा एक की छात्रा की दर्दनाक मौत, परिजनों में मचा कोहराम

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 11:15 AM (IST)

हमीरपुरः उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां पर पेंसिल की छीलन गले में फंसने से कक्षा एक की छात्रा की मौत हो गई है। इस हादसे की जानकारी के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है। पूरे परिवार में मातम छाया हुआ है। वहीं, परिवार वालों ने बच्ची का पोस्टमार्टम कराने से भी इनकार कर दिया है।  

बता दें कि यह हादसा जिले के कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ी वीर गांव का है। यहां के निवासी नंदकिशोर ने बताया कि, बुधवार शाम उनका पुत्र अभिषेक (12), पुत्रियां अंशिका (8) व अर्तिका (6) छत पर बैठकर पढ़ाई कर रहीं थीं। होमवर्क करने के लिए अर्तिका मुंह में कटर दबाकर पेंसिल छील रही थीं। तभी पेंसिल की छीलन कटर से निकलकर स्वांस नली में फंस गई। दर्द से कराहती मासूम जमीन पर गिरकर तड़पने लगी। इसकी जानकारी होने पर परिजन उसे सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डॉ. सत्येंद्र यादव ने मृत घोषित कर दिया। वह गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक की छात्रा थी। मां अनीता का रो रो कर बुरा हाल है।

बच्चों की आदतों पर दे पूरा ध्यान
सीएचसी के डॉ सत्येंद्र कुमार यादव ने बताया कि, छोटे बच्चों पर नजर रखना आवश्यक है। जिससे हादसों से बचा जा सकता है। कहा कुछ बच्चे लेट कर खाना खाते हैं अथवा पानी पीते हैं। यह जिंदगी के लिए घातक हो सकता है। सांस नली में खाना फंसने पर मौत तक हो सकती है। पेन-पेंसिल का प्रयोग सावधानी से कराएं। इनसे बच्चे की आंख जख्मी हो सकती है। बिस्तर पर पड़ी पेंसिल व पेन असावधानी में शरीर पर चुभने की आशंका रहती है। बच्चों की आदत कुछ भी उठा कर मुंह में रखने की होती है जिस पर परिजनों को पूरा ध्यान देना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static