कुंभ के लिए शहर में 'Paint My City' अभियान जोरों पर, दीवारों पर दर्शाया जाएगा इतिहास

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 02:09 PM (IST)

प्रयागराजः संगम नगरी प्रयागराज में लगने वाला कुंभ दिव्य और भव्य दिखे इसको लेकर पूरा प्रयागराज शहर चमकाया जा रहा है। शहर की दीवारें भी सजाई जा रही हैं, जिसको नाम दिया गया है पेंट माय सिटी। शहर की दीवारों में कुम्भ के दृश्य और साधू संतों के अलावा आकर्षित करने वाले चित्रों और कलाकृतियों को बनाया जा रहा है। ताकि आने वाले मेहमानों को ये अच्छा लगे। जिससे कुम्भ में लोगों का आकर्षण बढ़े और ज्यादा से ज्यादा लोग प्रयाग में आए।
PunjabKesari
बता दें कि इस काम मे 500 से ज्यादा कलाकार लगे हैं, जो दीवारों को पेंट करने में लगे हैं। इन पेंटिंग्स में पुराने इतिहास को भी दर्शाया जा रहा है। 15 लाख स्क्वायर फ़ीट दीवार को पेंट करने का काम चल रहा है। लोग भी इसे देखकर बेहद खुश है कि अपना शहर अब कुम्भ से जुड़कर पुराने इतिहास को इन पेंटिंग्स के माध्यम से जान पाएगा।
PunjabKesari
आने-जाने वाले लोग भी इन चित्रों को देखकर बेहद खुश है कि कुम्भ में आने वाले मेहमानों को ये अच्छा लगेगा और पुराना इतिहास लोग जान सकेंगे और कुंभ से लोग जुड़ेंगे।
PunjabKesari
उधर, पेंट माई सिटी से जुड़े ज़्यादातर कलाकार छात्र हैं जो फाइन आर्ट्स के स्टूडेंट्स हैं। इन छात्रों का कहना है कि पेंट माई सिटी के माध्यम से उन्हें रोजगार भी मिल गया है।  साथ ही अपनी कला को प्रदर्शित करने का एक प्लाटफॉर्म भी मिला है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static