प्रयागराज: ट्रेन सुरक्षा के संबंध में लोगों को किया जा रहा जागरूक

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 02:14 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर मध्य रेलवे (उमरे) के इलाहाबाद मंडल मोबाइल वीडियो वैन के माध्यम से यात्रियों को स्टेशन, स्टेशन परिसर, सार्वजानिक स्थल, स्कूल, पेट्रोल पंप, लेवल क्रासिंग आदि स्थानों पर चलचित्र के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है।

जनसम्पर्क अधिकारी सुनील गुप्ता ने बताया कि इलाहाबाद मंडल में सेफ्टी ड्राइव चलाकर यात्रियों को जागरूक किया जाता है। इलाहाबाद मंडल में 24 जून से 13 जुलाई तक यात्रियों को स्टेशन, स्टेशन परिसर, सार्वजनिक स्थल, स्कूल, पेट्रोल पंप, लेवल क्रासिंग आदि स्थानों पर मोबाइल वीडियो वैन के माध्यम से चलचित्र द्वारा नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है। यदि क्रासिंग बंद है तो गेट के ऊपर, नीचे या अगल बगल से निकलने का प्रयास न करें तथा ट्रेन की छत एवं कोच के गेट पर बैठ कर यात्रा न करें, इससे जीवन का खतरा बना रहता है।

उन्होंने बताया कि मोबाइल वैन लोगों को ट्रेन में सफर करते समय ज्वलनशील वस्तु लेकर यात्रा न करने, रेलवे ट्रैक पर पत्थर या अन्य कोई सामान न रखने, रेलवे उपकरणों से किसी प्रकार की कोई भी छेड़छाड़ नहीं करने, चलती ट्रेन पर पत्थर या कीचड़ नहीं फेंकने तथा ट्रेन को किसी प्रकार कि क्षति न पहुंचाने के संदेश के साथ एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए फूट ओवर ब्रिज का प्रयोग करने के लिए भी जागरूक करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static