ट्रेन में भूख से बिलख रहा था बच्चा, रेलवे ने संडीला में रोकी ट्रेन, मिला दूध तो दंपत्ति ने जताया आभार

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 08:37 AM (IST)

हरदोई: भारतीय रेल सोशल मीडिया पर मिली शिकायतों का लगातार संज्ञान लेकर उनका समाधान करता रहता है। इसी कड़ी में रविवार को रेलवे ने दून एक्सप्रेस में परिजनों के साथ सफर कर रहे बच्चे को भूख लगने पर उसके दूध के लिए गर्म पानी उपलब्ध कराया। रेलवे की तत्परता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यात्री ने शनिवार रात को 9.10 बजे ट्वीट कर जानकारी दी थी। रेलवे ने 9.32 पर दंपत्ति को दूध गर्म करने के लिए गर्म पानी उपलब्ध कराया। दंपती ने रेलवे को पोस्ट करके उनका आभार व्यक्त किया है।

वाराणसी से हरिद्वार 13009 दून एक्सप्रेस में माता-पिता के साथ यात्रा कर रहा था बच्चा
हरदोई स्टेशन अधीक्षक विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि एक परिवार अपने एक वर्षीय बच्चे के साथ वाराणसी से हरिद्वार के बीच दून एक्सप्रेस में यात्रा कर रहा था। ट्रेन के लखनऊ निकलने के बाद बच्चे को भूख लगी,परिजनों के पास दूध पाउडर तो था लेकिन दूध बनाने के लिए गर्म पानी नहीं था। इस पर यात्री ने सोशल मीडिया पर रेल प्रशासन से गर्म पानी की मांग की। यात्री की मांग पर रेलवे बोर्ड तुरंत हरकत में आया और मुरादाबाद मंडल को इस बाबत निर्देशित दिया। 

पानी गर्म कर  दंपति को उपलब्ध कराया
रेलवे बोर्ड से प्राप्त निर्देशों का मंडल रेल कार्यालय मुरादाबाद में संज्ञान लेते हुए सीएमआई मनीष बाजपेई को तत्काल दूध उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सीएमआई मनीष बाजपेई ने तत्परता दिखाई और रेल नीर की बोतल को खुलवाकर पानी गर्म कराया और संडीला रेलवे स्टेशन पर दून एक्सप्रेस के पहुंचते ही बच्चे के परिजनों को गर्म पानी उपलब्ध कराया। इसके बाद दंपति ने दूध बनाकर बच्चे को पिलाया। रेलवे द्वारा की गई मदद से रेल यात्री ने सीएमआई मनीष वाजपेई, मंडल के अधिकारियों, रेलवे बोर्ड के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static