Greater Noida: वोटरों में दिख रहा भारी उत्साह, लगी लंबी-लंबी लाइनें

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 10:28 AM (IST)

ग्रेटर नोएडा (गौरव): उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के तहत आज यानी शुक्रवार को सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। लोकसभा चुनाव को लेकर कहीं लोगों में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है तो कहीं लोग चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित शहीद भगत सिंह के लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा। पोलिंग बूथ के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं। वहीं, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ACEO सौम्य श्रीवास्तव ने परिवार के साथ सेक्टर 14 ए स्थित सामुदायिक केंद्र में बने मतदान केंद्र पर मतदान कर दिया है।
PunjabKesari
दरअसल, गौतम बुद्ध नगर सीट से बीजेपी ने लगातार दो बार सांसद रहे डॉ महेश शर्मा को फिर से टिकट दिया है। बसपा की ओर से राजेंद्र सोलंकी मैदान में हैं वहीं समाजवादी पार्टी ने इस सीट से महेंद्र नागर को टिकट दिया है। तीनों प्रत्याशी अलग-अलग जातियों से हैं, ऐसे में इस सीट पर लड़ाई दिलचस्प है। गौतम बुद्ध नगर संसदीय क्षेत्र में सुबह  9:00 बजे तक कुल 10.15 प्रतिशत वोटिंग हुई है। गौतम बुद्ध नगर के बूथों पर देखें मतदान प्रतिशत:-

 61- नोएडा -- 10.15%

 62- दादरी  -- 12.12%

 63- जेवर   -- 12.96%

 64- सिकंदराबाद  -- 13.54%

 70- खुर्जा -- 13.59%

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा में मतदान केंद्र पर कुछ परिवार बिना वोट डाले भी वापस लौटे रहे हैं। दरअसल, बीटा 2  में रहने वाले परिवार का ग्रेटर नोएडा वेस्ट में  मतदान केंद्र बना दिया गया है। जिस कारण परिवार में नाराजगी है और वह बिना वोट दिए ही वापस घर लौट गए।

PunjabKesari

बता दें कि आज लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में कुल 88 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान कराने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई थीं। दूसरे चरण में इन सीटों के 1.67 लाख मतदान केंद्रों पर कुल पंजीकृत 15.88 करोड़ से अधिक मतदाता 1206 प्रत्याशियों के चुनावी भविष्य का निर्णय करेंगे। निर्वाचन आयोग ने बिहार के संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों नामत: 27 बांका, 13-मधेपुरा, 25-खगज़यिा और 28 -मुंगेर के संबंध में मतदान कार्यक्रम और समय पूर्वाह्न 07:00 बजे से ? पराह्न 04:00 बजे के रूप में नियत किया है और शेष निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static