हरदोई: कलेक्ट्रेट परिसर में आमने-सामने धरने पर बैठे एक ही परिवार के लोग, जानिए क्या है मामला?

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 05:50 PM (IST)

हरदोई: जिले के कलेक्ट्रेट परिसर में माधौगंज थाना क्षेत्र के खंदेरिया गांव के रहने वाले एक ही परिवार के दो परिवार बच्चों सहित एक ही जमीन पर अपना मालिकाना हक जताते हुए धरने पर हैं। दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कलेक्ट्रेट में यह धरना स्थानीय लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया है।

PunjabKesari
यह भी पढ़ें-
कांग्रेस पर बरसीं BSP चीफ मायावती, कहा- जातीय जनगणना पर बात केवल छलावा और चुनावी स्वार्थ की राजनीति

पहले पक्ष का आरोप- जबरदस्ती कब्जा करना चाहते हैं धीरज
कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे एक परिवार की सदाप्यारी का आरोप है कि गांव में उनका पुश्तैनी मकान बना है। मकान के आगे खाली जगह पड़ी है जिस पर वह काबिज है। आरोप है कि उस जमीन पर धीरज इतवारी आदि जबरदस्ती कब्जा करना चाहते हैं। इनकी कई लोग मदद भी करते हैं। आरोप है कि इनकी मदद करने वाले सुरेश के छोटे भाई की पत्नी वर्तमान प्रधान है। महिला का कहना है उसने प्रधान संगीता का चुनाव प्रचार नहीं किया था तभी से यह लोग रंजिश मानते हैं और इसी रंजिश के चलते गाली गलौज कर मारपीट किया करते हैं।

PunjabKesari
यह भी पढ़ें-
योगी के नाम हुआ एक 'अद्वितीय' रिकॉर्ड: UP में लगातार सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने का रचा कीर्तिमान

दूसरे पक्ष का आरोप- फर्जी मुकदमा डालकर उसको परेशान किया जा रहा
इसी परिसर में कलेक्ट्रेट पर बैठे धीरज कुमार का आरोप है सन 1972 में पट्टे की जमीन मिली थी जिस पर उसका कच्चा मकान बना हुआ था जो बरसात के कारण गिर चुका है। धीरज का कहना है कि अब उसे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का आवंटन हुआ है और वह अपने पट्टे की जमीन पर आवास बनाना चाहता है जिस पर सोनेलाल आदि आवास नहीं बनने दे रहे हैं और फर्जी मुकदमा डालकर उसको परेशान किया जा रहा है जिसमें कोई आधार नहीं है। आरोप है कि यह लोग पट्टे की जमीन को अपनी बता रहे हैं। इस पूरे मामले में दोनों ने ही एक दूसरे पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कलेक्टर परिसर में चल रहा है यह धरना लोगों के लिए चर्चा का विषय बना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static