बिजली विभाग की मनमानी से लोग परेशान, 20 दिन से नहीं आई बिजली, दूर दराज से पानी लाने के लिए हुए मजबूर

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 05:01 PM (IST)

फिरोजाबाद ( अरशद अली ): उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से बिजली विभाग की मनमानी करने का मामला सामने आया है। यहां पर एक गांव में बिजली विभाग ने बिजली काटी हुई है। जिससे गांव के लोग बहुत परेशान है। परेशान गांव वालों का कहना है कि, बिजली विभाग ने जानबूझकर बिजली की लाइन काट दी है। उनका कहना है कि बिजली न होने के कारण पानी के लिए भी दूर-दूर भटकना पड़ता है।  

बता दें कि यह पूरा मामला ग्राम आतीपुर ब्लॉक नारखी का है। जहाँ पर लोगों ने अपना आपा तब खो दिया जब नगला शोठ बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा जानबूझकर एक तरफा कार्यवाही करते हुए एक विशेष क्षेत्र के निवासियों की तरफ की बिजली काट दी। गांव वालों का कहना है कि, पिछले 15 से 20 दिन हो गए लाइट काटे हुए अभी तक लाइनमैन द्वारा तार नहीं जोड़ा गया है। जिससे सभी लोगों को काफ़ी परेशानी हो रही है। गांव वालों का कहना है कि बिजली न होने की वजह से काफी दूर दराज से पानी लाना पड़ रहा है, मोहल्ले में पानी बिल्कुल भी नहीं है और अंधेरे की वजह से चोरी होने का डर भी सता रहा है।

PunjabKesari

गांव वालों ने बताई बिजली काटने की वजह
इस बारे में बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो उनका कहना है कि, कुछ लोगों द्वारा बकाया बिल नहीं भरा गया है। वहीं, इस संबंध में जब ग्रामीण लोगों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, हमारा बिल भरा हुआ तो हमारी लाइट तो चालू कर दी जाए और जिनका बकाया है उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए, लेकिन यहाँ लाइनमेंन द्वारा पैसे मांगे जाते है। जब पैसे ना दो तो लाइनमैन के द्वारा एक तरफा कार्यवाही करते हुए बिजली काट दी जाती है जिससे हम लोग काफ़ी परेशान है अगर ऐसा ही रहा तो हम अपना दैनिक जीवन बिन पानी के कैसे जिएंगे। वहीं, पानी की कमी और लाइट ना आने की वजह से घरों में अंधेरा होने से स्कूल के बच्चों को भी पढ़ाई लिखाई में काफी दिक्कत भी हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static