हापुड़ में पीट-पीटकर हत्या मामले में SC का उप्र सरकार को नोटिस

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 03:18 PM (IST)

हापुड़\नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने हापुड़़ में गौवध के संदेह में 2 व्यक्तियों पर कथित रूप से उग्र भीड़ के हमले की घटना के सिलसिले में उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। न्यायालय ने मेरठ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक को इस मामले की जांच कर 2 सप्ताह के भीतर रिपोर्ट पेश करने का भी निर्देश दिया है।

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ की पीठ ने इस हमले में जख्मी हुए समीउद्दीन की याचिका पर राज्य सरकार को नोटस जारी किया। इस याचिका में सारी घटना की विशेष जांच दल से जांच कराने और इससे संबंधित मुकदमे की सुनवाई राज्य से बाहर कराने का अनुरोध किया गया है। पीठ ने हापुड़ जिले के पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया कि वह इस हमले में बच गए समीउद्दीन को सुरक्षा प्रदान करने के उसके अनुरोध पर विचार करें। न्यायालय ने इसके साथ ही इस मामले में 28 अगस्त को आगे विचार करने का निश्चय किया है।

पीठ ने समीउद्दीन के वकील के इस कथन पर विचार किया कि उनके मुवक्किल और मांस के कारोबारी कासिम कुरैशी पर 18 जून को उग्र भीड़ ने इस संदेह में हमला किया कि वे गौवध में शामिल हैं जबकि पुलिस ने भीड़ के हमले की बजाए रोड रेज का मामला दर्ज किया है। इस हमले में 45 वर्षीय कुरैशी की बाद में मौत हो गई थी।

याचिका में इस घटना के मुख्य आरोपी युधिष्ठिर सिंह सिसोदिया और अन्य आरोपियों की जमानत रद्द करने का भी अनुरोध किया गया है। याचिका में एक मिनट का एक वीडियो सामने आने का भी जिक्र किया गया है जिसमें यह बताया गया है कि यह रोड रेज का नहीं बल्कि भीड़ द्वारा पीटने का मामला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static