PM आवास योजना:  मिर्जापुर नगरपालिका परिषद का देश में आया पहला स्थान

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 06:35 PM (IST)

मिर्जापुर:  उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर नगरपालिका परिषद को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और उसे देश में पहला स्थान मिला है जबकि दूसरा स्थान झारखंड के झुमरीतिलैया नगर पालिका को मिला है और तीसरा स्थान छत्तीसगढ़ के डोगरनगर परिषद ने प्राप्त किया है। कभी प्रदेश में सफाई के लिए मॉडल मानी गयी मिर्जापुर नगरपालिका परिषद ने एक और सफलता अर्जित की है।

बता दें कि इस बार प्रधानमंत्री की झोपड़ियों और कच्चे मकानों को पक्का करने योजना के लिए मिर्जापुर नगरपालिका परिषद को मिला है। नये साल पर कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में वीडियो कांफ्रेंसिंग से आयोजित कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी यू पी सिह ने इसका प्रमाण पत्र ने ग्रहण किया।       

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने बताया कि मिर्जापुर जिले के शहरी आवास के लिए 31 दिसम्बर तक 31659 लाभार्थियों द्वारा आवेदन किया गया था। जिसमें 28714 की जियो टैगिंग का कार्य हो चुका है और 20902 लाभार्थियों को प्रथम किस्त जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि 14108 को द्वितीय किस्त तथा 10783 लाभार्थी तृतीय किस्त प्राप्त कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 10792 लाभार्थियों के आवास पूरे हो चुके हैं।       

उन्होंने बताया कि वर्ष के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं अन्य शहरों से जुड़े लोगों को संबोधित किया। उन्होंने गरीबों के सपने साकार हो रहे हैं। इस सफलता से उत्साहित नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने बताया कि गरीबों के लिए प्रधानमंत्री की यह योजना 2022 तक चलेगी। शहर में न तो झोपड़ी रहेगी न ही कच्चे मकान।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static