PM मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 07:14 PM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा पीएम मोदी ने बुंदेली भाषा में संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि ये उपहार देते हुए बहुत बहुत खुशी हो रही है। बता दें कि एक्सप्रेसवे के शुरू हो जाने से दिल्ली और लखनऊ से बुंदेलखंड सीधे जुड़ जाएगा। यह एक्सप्रेसवे सात जिलों से होते हुए गुजरेगा।

शिवपाल की अखिलेश को नसीहत- यशवंत सिन्हा ने नेता जी को बताया था ISI का एजेंट, नहीं देना चाहिए समर्थन

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव को नसीत दी है। उन्होंने अखिलेश को चिट्ठी लिखकर कहा कि  यशवंत सिन्हा ने मुलायम सिंह को ISI का एजेंट बताया था। ऐसे में पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा का समर्थन कर के मजाक बनाया है। उन्होंने पत्र के माध्यम से कहा कि समाजवादी को यशंतसिंहा को समर्थन नहीं देना  चाहिए। शिवपाल ने कहा कि हम नेता जी का अपमान बदार्शत नहीं करेंगे।

भारतीयों के सहयोग से अलीगढ़ की लड़की खेलेगी वर्ल्ड रोलर गेम्स, यात्रा के लिए करनी पड़ी क्राउड-फंडिंग 
अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के खेल मैदान और सड़कें सुबह-सुबह उगते सूरज को मात देती हैं। जैसा कि प्रोफेसर और छात्र फिट रहने के लिए जॉगिंग करते हैं, वहीँ खेल के प्रति उत्साही क्रिकेट, फुटबॉल और हॉकी के अलावा तेजी से लोकप्रिय खेलों के आधार पर उठने के लिए प्रशिक्षित होते हैं। रोलर डर्बी प्लेयर तंज़ीला रहमान ऐसे ही सपने देखने वालों में से रही हैं और अब वह इस साल अक्टूबर में अर्जेंटीना में होने वाले वर्ल्ड रोलर गेम्स में भारत के लिए खेलेंगी।

लखनऊ के Lulu मॉल के बाहर उग्र प्रदर्शन, हनुमान चालीसा पाठ के लिए पहुंचे 15 लोग हिरासत में
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में लुलु मॉल के बाहर एक बार फिर हिंदू महासभा के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारी मॉल प्रबंधन पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों के हाथों में भगवा झंडे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारी जय श्री राम का नारा भी लगा रहे थे। बताया जा रहा है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने करीब 15 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

जगद्गुरु परमहंस आचार्य का बड़ा बयान, कहा-  2025 तक भारत का राष्ट्रीय ध्वज होगा भगवा
अयोध्या: अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले राम की नगरी अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। परमहंस आचार्य ने दावा कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 2025 तक भारत का राष्ट्रीय ध्वज भगवा होगा और यह सर्वसम्मति से होगा। जगद्गुरु परमहंस आचार्य का कहना है कि भगवा शांति का प्रतीक है। भगवा सनातन और संस्कृति का प्रतीक है। इसलिए सर्वसम्मति से भगवा होगा।
 
 शिव भक्त ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- 'सावन में महाकाल बुला रहे हैं जाना चाहिए 
हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां एक अधेड़ उम्र के शख्स ने खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट में मरने की वजह जान कर हर कोई हैरान रह गया। खुदकुशी की घटना के बाद से पूरे इलाके में शख्स की सुसाइड की बातें हो रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई है।

गौशाला पहुंचे CM योगी ने नंदी से एसा क्या पूछ लिया जिसका वीडियो हो रहा वायरल
गोरखपुर:  गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सीएम योगी अपने गुरुओं की पूजा अर्चना के बाद सीधे गौशाला पहुंचे थे। यहां उन्होंने गाय और नंदी को गुण खिलाया। इस दौरान सीएम ने अपने चहेते नंदी से कुछ देर तक बातचीत की। इसके अलावा उन्होंने नंदी से उसका हालचाल पूछते हुए कहा कि तुम नाराज क्यों हो, क्या अकेले होने के कारण नाराज हो।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर CM योगी ने PM का जताया आभार, कहा- रोजगार के अवसर होंगे सृजित
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बुंदेलखंड के उद्घाटन के पर पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के कर-कमलों द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का राष्ट्र को समर्पण किया है। यह कुशल नेतृत्व के वजह से ही हो सका है। आज उत्तर प्रदेश सुगम एवं विश्व स्तरीय कनेक्टिविटी के माध्यम से समृद्धि के नए आयाम स्थापित कर रहा है।

कालेज प्रबन्धक ने दलित शिक्षिका के साथ किया रेप, भीम आर्मी ने गिरफ्तारी के लिए किया प्रदर्शन
मऊः जनपद के रानीपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर इलाके में स्थित गुजराती देवी इंटर कॉलेज के प्रबन्धक आलोक सिंह के द्वारा एक दलित अध्यापिका के साथ बलात्कार किया गया है। जिसके बाद रानीपुर थाने में आरोपी आलोक सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई।

बेटी और भाइयों के साथ मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या!, बनाया ये बहाना
हरदोई: शहर के मोहल्ला आजाद नगर में ऑटो रिक्शा चालक की मौत के मामले में मृतक की मां ने उसकी पत्नी मृतक की एक बेटी और मृतक के दो सालों के विरुद्ध शहर कोतवाली में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मृतक की पत्नी उसके दो सालों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

 बुंदेलखंड के सामाजिक तथा आर्थिक विकास को नये पंख देगा एक्सप्रेस वे: अमित शाह
लखनऊ /नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश की प्रगति के साथ-साथ बुंदेलखंड की जनता के सामाजिक तथा आर्थिक विकास को नये पंख देगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शनिवार को उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का कैथोरा गांव में लोकार्पण किये जाने के बाद श्री शाह ने ट्वीट करके कहा, ‘‘ आज बुंदेलखंड के लिए विशिष्ट दिन है। मोदी जी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे राष्ट्र को समर्पित करने पर नरेंद्र मोदी जी व योगी आदित्यनाथ जी को बधाई और जनता को शुभकामनाएं देता हूँ। यह एक्सप्रेस वे यूपी की प्रगति के साथ बुंदेलखंड की जनता के सामाजिक व आर्थिक विकास को नये पंख देगा।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static