धर्म परिवर्तन करा रहे पति-पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, केरल के रहने वाले है दंपती

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 02:21 PM (IST)

अम्बेडकर नगर (कार्तिकेय द्विवेदी) : जिले के जलालपुर तहसील के शाहपुर-फिरोजपुर गांव में केरल से आए दंपती को पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में गिरफ्तार किया हैं। बता दें की पती-पत्नी दोनों लोगों को बहला फुसलाकर या लालच देकर धर्म बदलने के लिए मजबूर करते थे। क्षेत्र के BJP नेता व मुखबीर के सूचना पर पुलिस ने दोनों को मंगलवार की शाम को जलालपुर चौराहे से गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari

केरल के रहने वाले है दंपती
मंगलवार को धर्म परिवर्तन एवं मतांतरण के आरोप में पुलिस की टीम ने एक पुरुष व एक महिला  को जलालपुर चौराहे से गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों पति-पत्नी निकलें। पुरुष ने अपना नाम जोश पापचन और महिला का नाम सीजा जोश बताया। दोनों केरल के येयरी गांव थाना त्रिवल्लापुर जिला पंतटिटा के रहने वाले हैं। दंपती पिछले कई महीनों से जिले में धर्म प्रचार के आड़ में धर्म परिवर्तन करा रहे थे।

PunjabKesari

मुखबिर की सूचना पर हुई गिरफ्तारी
आपको बता दें कि सोमवार को जिले के भाजपा नेता चंद्रिका प्रसाद ने जलालपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई की जलालपुर तहसील के शाहपुर-फिरोजपुर गांव में दो लोग धर्म प्रचार के नाम पर परिवर्तन करा रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल के लिए गांव पहुंची और लोगों से पूछताछ की। जिसके बाद मंगलवार की शाम को मुखबिर के सूचना पर SI रामपाल, सिपाही मोहम्मद रईस, ललित सरोज व बंदना ने दोनों को जलालपुर चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद दोनों पर धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम समेत अन्य गंभीर धाराओं में FIR दर्ज कर जेल भेज दिया गया। वहीं इस पूरे मामले में DSP देवेन्द्र कुमार मौर्य ने कहा कि हम मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं उनके इस काम में और कौन उनका साथ दे रहा है। इसकी भी गहन जांच कर रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static