पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान कन्नौज में हिंसक बवाल के मुख्य आरोपी को पकड़ा, 25 हजार का था इनाम

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 11:43 AM (IST)

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में दीपावली के दूसरे दिन हुए हिंसक बवाल के मुख्‍य आरोपी एवं 25 हजार रुपए के इनामी को पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान आरोपी के पैर में गोली लगी है। 


अधिकारी के मुताबिक, दीपावली के दूसरे दिन सदर कोतवाली के चिरैयागंज मोहल्ले की काशीराम कॉलोनी में फैजी नाम के एक युवक ने 10-15 लोगों के साथ मोहल्ला नखाशा निवासी निखिल मिश्रा और मोहल्ला कानून गोयान निवासी चित्रांशु शर्मा पर जानलेवा हमला कर दिया था। उन्होंने बताया कि इस हमले में निखिल मिश्रा और चित्रांशु शर्मा बुरी तरह घायल हो गए थे। 

अधिकारी के अनुसार, घटना के बाद शहर में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी, लेकिन भारी पुलिस बल तैनात कर हालात को संभाल लिया गया था। पुलिस अधीक्षक (एसपी) कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि गुरुवार की रात मुखबिर से सूचना मिली कि सदर कोतवाली क्षेत्र के पैंदाबाद तिराहे के पास अवैध हथियारों के साथ कुछ अपराधी वारदात करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही निगरानी टीम और पुलिस बल ने वहां पहुंचकर तिराहे को चारों तरफ से घेर लिया। 


सिंह के मुताबिक, पुलिस टीम को देखकर बदमाशों ने गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई और उसे घेरकर पकड़ लिया गया। सिंह के अनुसार, गिरफ्तार बदमाश की पहचान चिरैयागंज हिंसा के मुख्य आरोपी और 25 हजार रुपए के इनामी फैजी के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि फैजी की आपराधिक पृष्ठभूमि है और उसके खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। सिंह के मुताबिक, फैजी के साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गए। उन्‍होंने कहा कि घायल फैजी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static