पुलिस ने किया बड़ा खुलासाः बच्चा चोरी गैंग का सरगना निकला सरकारी अस्पताल का डॉक्टर, बच्चे चोरी कर बेचने का करता था काम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2022 - 09:56 AM (IST)

हाथरस: उत्तर प्रदेश के मथुरा में रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी कर निसंतानों को बच्चा बेचने वाली गैंग के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने यह बड़ा खुलासा किया है, कि मथुरा में बच्चा चोरी गैंग का सरगना हाथरस में सरकारी अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर है। इस मामले में पुलिस ने डॉक्टर के साथ-साथ तीन महिला, पांच पुरुष सहित कुल आठ को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि हाथरस के गैंग ने मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म आठ से 24 अगस्त की सुबह 4ः30 बजे एक बच्चे का अपहरण किया था। बच्चे के अपहरण की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। आरोपी मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म से बच्चे को उठा कर मौके से फरार हो गया था। इस दौरान बच्चे की मां सो रही थी। पुलिस ने बताया कि प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर एक महिला राधा पत्नी करण निवासी ग्राम प्रखंड थाना फरह जिला मथुरा अपने सात महीने के मासूम को लेकर सो गई थी। तभी देर रात एक शख्स स्टेशन पर आया और फिर उसने आसपास देखा, महिला को सोता देख आरोपी बच्चे को उठाकर वहां से निकल गया। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। घटना की जांच होने पर पुलिस ने आरोपी की तलाश कर रही थी। वहीं पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की और जीआरपी, एसओजी आदि की संयुक्त कार्यवाही से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। वह भी बच्चे को फिरोजाबाद से बरामद किया गया है।

 

PunjabKesari

 

इस पूरे प्रकरण में पांच महिलाएं और तीन युवक अभी तक गिरफ्तार किए जा चुके हैं। जिनमें गिरोह के सदस्य दीप कुमार, पूनम, मनजीत, विमलेश, डॉक्टर प्रेम बिहारी, डॉक्टर दयावती, कृष्ण मुरारी और विनीता अग्रवाल है। पूरे प्रकरण में चिकित्सक दंपति की केंद्रीय भूमिका सामने आ रही है। एसपी जीआरपी मोहम्मद मुस्ताक के मुताबिक हाथरस निवासी बांके बिहारी हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर दम्पत्ति आर्थिक लाभ के लिये मानव तस्करी, बच्चा चोरी करने से लेकर बेचने तक का एक संगठित गिरोह चलाते हैं, जिसमें गैंग के कुछ लोग बच्चे चोरी करते हैं। कुछ लोग निसंतान दम्पत्ति जो बच्चा चाहते हैं ऐसे ग्राहकों को तलाशते हैं। इसके एवज में मोटी रकम वसूली जाती है। पुलिस के मुताबिक ये लोग मुख्यतः लावारिस बच्चों को चोरी करके बेचते रहे हैं, परंतु जब कोई लावारिस बच्चा नहीं मिलता है, तो रेलवे स्टेशन बस स्टैण्ड आदि स्थानों पर छोटे बच्चों की रैकी कर, बच्चे के माता पिता से नजर बचाकर बच्चे की चोरी कर लेते हैं।

1 लाख 80 हजार में बेच दिया था बच्चा
विमलेश, पूनम (एएनएम) का कार्य करती हैं। उन्हें इस प्रकार के ग्राहक आसानी से मिल जाते हैं। यह काम ये लोग कई सालों से कर रहे है। 24 अगस्त को रेलवे स्टेशन मथुरा जंक्शन से इस बच्चे को हाथरस निवासी दीप कुमार द्वारा चोरी किया गया था। जिसे इन लोगों ने फिरोजाबाद निवासी दंपति विनीता अग्रवाल पत्नी कृष्ण मुरारी अग्रवाल को एक लाख 80 हजार रुपये में बेचा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static