जेल में सपा MLA इरफान सोलंकी से पुलिस ने करवाए 1350 बार हस्ताक्षर, पुलिस पर भड़के...

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 01:08 PM (IST)

कानपुर: बांग्लादेशी नागरिक रिजवान मोहम्मद व उसके परिवार को विधायक के लेटर हेड पर भारतीय होने का प्रमाण पत्र देने के मामले में फंसे समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी से मंगलवार को पुलिस जेल में ही हस्ताक्षर मिलान के लिए पहुंची। यहां पर विधायक से 50 पन्नों में 1350 बार हस्ताक्षर कराए, जिनका मिलान लेटरहेड पर हुए हस्ताक्षरों से कराया जाएगा। जहां पर विधायक इरफान पुलिस पर भड़क पड़े। हस्ताक्षर के नमूने लिए और जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा।

हालांकि, पुलिस पहले एक निजी एक्सपर्ट से MLA के हस्ताक्षर और लेटर हेड के हस्ताक्षर का मिलान करा चुकी है, जिसमें लेटर हेड पर पाएगा अक्षर इरफान सोलंकी के बताए जा रहे हैं। जिसके आधार पर FIR दर्ज की गई है और जब पुलिस कस्टडी में बांग्लादेशी युवक मोहम्मद रिजवान इरफान का नाम कबूला तब मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस के मुताबिक विधायक द्वारा जेल में हस्ताक्षर ज्यादा इसलिए लिए गए कि विधायक अपने हस्ताक्षर कई बार बदल रहे थे। इसलिए उनसे लिए गए हस्ताक्षर का मिलान कई अन्य प्रमाण पत्रों से भी कराया जाएगा।

बता दें कि प्लॉट में आगजनी, फर्जी आधार कार्ड से हवाई सफर और बांग्लादेशी नागरिक डॉ. रिजवान के परिवार को भारतीय होने का प्रमाणपत्र देने के मामले सपा विधायक इरफान सोलंकी 2 दिसंबर से जिला जेल में बंद हैं। वहीं सपा विधायक बुधवार को प्रशासनिक आधार पर कानपुर जिला कारागार से महाराजगंज जिला कारागार के लिए रवाना हो गए। इस दौरान पुलिस के काफिले के अलावा उनके परिवार के कुछ लोग और समर्थक भी महाराजगंज तक साथ गए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static