पुलिस स्मृति दिवसः CM योगी ने बिकरू कांड में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 12:12 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों के परिवार को सम्मानित किया। इस दौरान सीएम योगी ने 9 शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारीजन को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि कानपुर के बिकरू कांड में शहीद पुलिस कर्मियों को 50 लाख के स्थान पर एक करोड़ रुपए दिए गए। सीएम योगी ने कहा कि अपराधियों में कानून का भय पैदा करना सरकार की प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की जंग में पुलिस की भूमिका की सराहना की। उन्होंने कहा कि लखनऊ, कानपुर और गोरखपुर में महिला पुलिस के 3786 पदों का अलग से सृजन किया गया है। इस मौके पर 122 शहीदों के परिवारीजन को 26 करोड़ रुपए वितरित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 20 मार्च 2017 से अब तक पुलिस मुठभेड़ में 125 कुख्यात अपराधी मारे गए और 900 से अधिक घायल हुए हैं। दुर्दांत अपराधी मारे गए या फिर जेल भेजे गए। प्रदेश में आपसी सौहार्द व्याप्त है। राज्य में हुई विभिन्न पुलिस के 13 जवान शहीद हुए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए नवरात्र के पहले दिन से सड़कों पर महिला पुलिस भी सक्रिय है। एंटी रोमियों स्क्वायड शोहदों को सबक सिखा रहा है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जगह विशेष अभियान चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 21 थाने और नौ नई पुलिस चौकियों का निर्माण किया है। 34,217 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई। उनकी संपति जब्त की गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में एसटीएफ की कई और मामलों भूमिका अहम है। प्रदेश में वर्ष 2017 से अब तक कोई आतंकी घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 11 दुर्दांत अपराधी मारे, 688 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। 30 करोड़ से अधिक सरकारी संपात्ति को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static