यूपी में आज 2 दिन की हड़ताल पर बिजली कर्मचारी, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 10:54 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा 18 एवं 19 नवम्बर को किये जाने वालेे 48 घंटे के कार्य बहिष्कार को देखते हुए सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था सुनिष्चित कराये जाने के अधिकारियों को निर्देश दिये गये है।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि बिजली कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार को ध्यान में रखते हुए सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को विद्युत विभाग के संवेदनशील स्थानों की समीक्षा कर वहां पर्याप्त सुरक्षा के संबंध में निर्देश भेजे गये हैं। निर्देशों में कहा है कि सभी जिलों में स्थित कारर्पोरेशन की सम्पत्तियों, ताप विद्युत गृहों, सभी पारेषण विद्युत उपकेन्द्रों, रिवर क्रांसिंग, रिमोट टेलीकम्यूनिकेषन यूनिट्स, सब स्टेशन आटोमेशन सिस्टम्स, विद्युत वितरण उपकेन्द्रों व संयंत्रों आदि की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय।

उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जारी निर्देशों में यह भी कहा गया है कि यदि किसी कार्मिक के द्वारा तोड़ फोड़ करने या अन्य कार्मिकों को कार्य बहिष्कार करने के लिए उकसाया जाता है तो उनके विरूद्ध तत्काल सम्बन्धित थानें में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विधिक कारर्वाई सुनिष्चित की जाये। सरकार ने यह भी निर्देष दिये गये हैं कि जो कर्मचारी कार्य बहिष्कार में नहीं जाते है उन्हे पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाय।








 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static