प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लड़ेगी निकाय चुनाव, आयोग ने जारी किया चुनाव चिन्ह

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 06:58 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर जल्द ही आयोग अधिसूचना जारी कर करेगा। इसी क्रम में सभी पार्टी तैयारी तैयारी में जुटी है। इसकी क्रम में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल ने भी निकाय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं चुनाव आयोग ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह का जारी कर दिया है। पार्टी अब निकाय चुनाव चाबी की जगह स्टूल पर लड़ेगी।

स्टूल होगा प्रसपा का चिन्ह
बता दे कि, केंद्रीय चुनाव आयोग ने शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को नया चुनाव चिन्ह स्टूल आवंटित किया है। अभी तक उनका चुनाव चिह्न चाबी हुआ करता था। चाबी चुनाव चिह्न हरियाणा की एक राजनीतिक पार्टी को दिया जा चुका है। इसके बाद प्रसपा का चुनाव चिन्ह बदला गया है। चाबी का चुनाव चिन्ह हरियाणा की जेजेपी को दिय़ा गया है। जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला है। दुष्यंत चौटाला वर्तमान में हरियाणा के डिप्टी सीएम है। हालांकि, अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि शिवपाल यादव  उत्तर प्रदेश की जसवंतनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी से विधायक है। हालांकि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की मौत के बाद पूरा यादव परिवार एक साथ रहा। इसे लेकर शिवपाल ने बयान भी जारी कर चुके हैं कि सपा प्रमुख की तरफ से जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे निभाऊगा। फिलहाल अखिलेश ने अभी तक शिवपाल को कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static